ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंड रांचीअभिभावक संघ ने एनसीपीसीआर को पत्र लिखा

अभिभावक संघ ने एनसीपीसीआर को पत्र लिखा

स्कूलों की ओर से मनमाने तरीके से शुल्क बढ़ाए जाने की शिकायत रांची। प्रमुख

अभिभावक संघ ने एनसीपीसीआर को पत्र लिखा
हिन्दुस्तान टीम,रांचीTue, 15 Jun 2021 08:00 PM
ऐप पर पढ़ें

स्कूलों की ओर से मनमाने तरीके से शुल्क बढ़ाए जाने की शिकायत

रांची। प्रमुख संवाददाता

झारखंड पेरेंट्स एसोसिएशन ने राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग के अध्यक्ष प्रियंक कानूनगो को पत्र लिखकर रांची के विभिन्न स्कूलों की ओर से मनमाने तरीके से शुल्क बढ़ाए जाने और बच्चों को ऑनलाइन क्लास से वंचित रखने की शिकायत की है।

इसमें कहा गया है कि कोरोना संक्रमण के कारण कई अभिभावक बेरोजगारी का दंश झेल रहे हैं। इसका सीधा प्रभाव उनके बच्चों के पठन-पाठन पर पड़ रहा है। इसी दौरान यहां के प्राइवेट स्कूल ट्यूशन फीस में बढ़ोतरी के साथ-साथ कई अन्य मदों में शुल्क वसूल रहे हैं। इसकी शिकायत झारखंड पेरेंट्स एसोसिएशन राज्य सरकार के शिक्षा मंत्री, एचआरडी सेक्रेट्री व मुख्यमंत्री को ज्ञापन के माध्यम से की है। मगर कोई कार्रवाई नहीं हुई।

झारखंड पेरेंट्स एसोसिएशन इसका भी उल्लेख किया कि पिछले वर्ष लॉकडाउन और कोरोना को देखते हुए इस पर त्वरित निर्णय लिया गया था। जिसके अंतर्गत झारखंड सरकार के स्कूली शिक्षा एवं साक्षरता विभाग (माध्यमिक शिक्षा निदेशालय) ने आदेश निर्गत कर कोरोना काल में किसी भी निजी विद्यालय को शुल्क में बढ़ोतरी नहीं करने व किसी भी अन्य मद में शुल्क नहीं लेने का निर्देश दिया था। संघ ने इन स्कूलों की सूची भी आयोग को भेजी है। जिनमें- जेवीएम श्यामली स्कूल, ऑक्सफोर्ड स्कूल प्रगति पथ चुटिया, संत माइकल स्कूल, संत अन्थोनी स्कूल डोरंडा, संत फ्रांसिस स्कूल हरमू, सुरेन्द्रनाथ सेंटेनरी स्कूल दीपा टोली, डीएवी हेहल, डीएवी स्कूल गांधी नगर, डीएवी बरियातू, ब्रिजफोर्ड स्कूल तुपुदाना, होली फैमिली चाइल्ड स्कूल इटकी रोड, लोयला स्कूल बूटी मोड़ व लोयला स्कूल हिनू, शामिल हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें