DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   झारखंड  ›  रांची  ›  पंकज मिश्रा ने लूटी दलितों की जमीनः बाऊरी
रांची

पंकज मिश्रा ने लूटी दलितों की जमीनः बाऊरी

हिन्दुस्तान टीम,रांचीPublished By: Newswrap
Thu, 17 Jun 2021 07:00 PM
पंकज मिश्रा ने लूटी दलितों की जमीनः बाऊरी

रांची। हिन्दुस्तान ब्यूरो

झारखंड सरकार के पूर्व मंत्री अमर बाऊरी ने जेएमएम नेता पंकज मिश्रा पर दलितों की जमीन लूटने का आरोप लगाया है। उन्होंने बताया कि साहेबगंज के दिनेश पासवान की वहां के एसडीओ कार्यालय के पास की जमीन पंकज मिश्रा ने हड़प ली है।

चंदनक्यारी के विधायक अमर बाऊरी ने कहा कि दिनेश पासवान की हड़पी जमीन पर पंकज मिश्रा आलीशान बंगला बनवा रहे हैं। इसका विरोध करने पर दिनेश पासवान को जिला प्रशासन और पुलिस प्रशासन ने गलत केस में फंसा कर गिरफ्तार कर लिया है। उन्होंने बताया कि चाईबासा के मझगांव प्रखंड के हतनादौरा दलित बस्ती में 21 मई को अल्पसंख्यक समाज के लोगों ने दलित समाज के लोगों के साथ मारपीट की। इसमें दर्जनों की संख्या में लोग घायल हो गए। घायलों में महिलाएं और बच्चे भी शामिल थे। घटना की जानकारी होने के बाद क्षेत्र के डीएसपी इस मामले को डरा धमका कर दबाने में लगे हुए हैं।

बाउरी ने जामताड़ा की घटना की जानकारी देते हुए कहा कि जामताड़ा के चिरुडीह के तुरी परिवार के साथ भी मारपीट कर उनकी जमीन हड़पी गई है। अल्पसंख्यक समाज उस गांव में बहुतायत है। इस कारण तुरी परिवार की जमीन को हड़प लिया गया। उन्होंने कहा कि जेएमएम को जमीन से प्रेम है। लेकिन दलितों की जमीन को हड़पने जैसी घटना दर्शाता है कि राज्य में लोकतांत्रिक व्यवस्था खत्म हो गयी है। दलित समाज निराश है और अपनी जान की रक्षा के लिए लड़ रहा है।

आज करेंगे राज्यपाल से मुलाकात:

बाऊरी ने कहा कि वे शुक्रवार को राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू से मुलाकात कर पीड़ित दलित परिवारों को न्याय दिलाने की मांग करेंगे। जब तक दलितों को न्याय नहीं मिलेगा, तब तक सड़क से सदन तक लड़ाई जारी रहेगी। जरूरत पड़ी तो दिल्ली में भी इस घटना के विरोध में धरना-प्रदर्शन किया जाएगा।

संबंधित खबरें