DA Image
हिंदी न्यूज़ › झारखंड › रांची › पंडरा मिडिल स्कूल बनेगा सांसद आदर्श विद्यालय
रांची

पंडरा मिडिल स्कूल बनेगा सांसद आदर्श विद्यालय

हिन्दुस्तान टीम,रांचीPublished By: Newswrap
Mon, 11 Oct 2021 07:00 PM
पंडरा मिडिल स्कूल बनेगा सांसद आदर्श विद्यालय

रांची। प्रमुख संवाददाता

सांसद संजय सेठ ने राजकीयकृत मध्य विद्यालय, पंडरा को सांसद आदर्श विद्यालय के रूप में गोद लेने की घोषणा की है। वे सोमवार को रांची प्रशासन के सौजन्य से विशेष केंद्रीय सहायता मद के अंतर्गत स्कूल में अत्याधुनिक शौचालय नव निर्माण कार्य का शिलान्यास करने के लिए पहुंचे थे। उन्होंने स्कूल की व्यवस्था का जायजा लिया। स्कूल के बाल सांसदों के अनुरोध पर कैबिनेट हॉल में सांसद पहुंचे तो 27 सदस्यीय मंत्रीपरिषद व 15 सदस्यीय सदन नेतृत्व मंडल ने उनका स्वागत किया।

बाल संसद की अध्यक्ष अनम परवीन व सभी बाल सांसदों, मंत्रियों व कप्तानों ने अपना परिचय दिया। काजल दूबे ने स्कूल की आवश्यकताओं की ओर सांसद का ध्यान आकृष्ट कराया। प्राचार्य अशोक प्रसाद सिंह ने बताया कि 1600 नामांकित बच्चों की संख्या के साथ यह यह स्कूल रांची का आदर्श स्कूल घोषित है। स्कूल की आधारभूत संरचनाओं में 200 की क्षमता वाले सभागार की मांग रखी गयी। बाल सांसदों से संवाद करते हुए सांसद संजय सेठ ने संस्कार, चरित्र, व्यवहार, कठिन सतत मेहनत व स्वच्छ नेतृत्व के लिए सदैव समर्पित रहने का मूल मंत्र दिया।

बच्चों की मांग पर उन्होंने स्कूल को सांसद आदर्श विद्यालय के रूप में गोद लेने की घोषणा की। उन्होंने कहा कि यह पहला सरकारी विद्यालय है, जिसे गोद ले रहा हूं l उन्होंने तत्काल वहां उपस्थित सहकर्मियों को निर्देशित किया कि विद्यालय प्रबंधन के साथ बैठक कर सभी अत्याधुनिक संरचनात्मक विकास की रूपरेखा तैयार कर ली जाये। धन्यवाद ज्ञापन मंत्री रौनक़ अंजुम ने किया। पूरे विद्यालय परिवार ने माननीय सांसद महोदय की सहृदयता के लिए कृतज्ञता ज्ञापित की है।

संबंधित खबरें