ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंड रांची25 फ़ीसदी अभिभावक ही चाहते हैं स्कूल खुले

25 फ़ीसदी अभिभावक ही चाहते हैं स्कूल खुले

राज्य में हाई और प्लस टू स्कूल खोलने के लिए अभिभावकों ने सरकार के निर्णय के साथ चलने का सुझाव दिया है। करीब 25 से 30 फ़ीसदी अभिभावक स्कूल खोलने के पक्ष में हैं, जबकि बाकी वैक्सीन आने के बाद और सरकार...

25 फ़ीसदी अभिभावक ही चाहते हैं स्कूल खुले
हिन्दुस्तान टीम,रांचीMon, 31 Aug 2020 11:52 PM
ऐप पर पढ़ें

राज्य में हाई और प्लस टू स्कूल खोलने के लिए अभिभावकों ने सरकार के निर्णय के साथ चलने का सुझाव दिया है। करीब 25 से 30 फ़ीसदी अभिभावक स्कूल खोलने के पक्ष में हैं, जबकि बाकी वैक्सीन आने के बाद और सरकार के निर्णय के अनुसार ही स्कूल खुलवाना चाहते हैं। स्कूली शिक्षा और साक्षरता विभाग ने नौवीं से 12वीं में पढ़ने वाले छात्र छात्राओं के अभिभावकों से 31 अगस्त तक सुझाव मांगा।

सोमवार की देर शाम तक 11,400 अभिभावकों ने सुझाव दे दिए हैं। स्कूल खोलने को लेकर अभिभावकों के मिले-जुले सुझाव आए हैं। अभिभावकों ने सबसे ज्यादा सुझाव सरकार के निर्णय के अनुसार स्कूल खोलने और कोरोना की रोकथाम के लिए वैक्सीन उपलब्ध होने के बाद स्कूल खोलने के लिए दिए हैं। इसके अलावा सितंबर, अक्टूबर, नवंबर, दिसंबर में स्कूल खोलने से लेकर 21 दिनों तक जिला, राज्य या देश में कोरोना संक्रमण कोई नया मामला नहीं आने पर स्कूल खोलने के लिए भी अलग-अलग सुझाव आए हैं।

स्कूली शिक्षा और साक्षरता विभाग 31 अगस्त की रात 12 बजे तक आने वाले सुझाव लेगा। उसके बाद उसे कंपाइल्ड कर एक सितंबर को जारी किया जाएगा। 80 फ़ीसदी से अधिक अभिभावकों ने मैट्रिक और इंटरमीडिएट का पाठ्यक्रम छोटा करने की राय दी है। अभिभावकों ने 30 से 50 फ़ीसदी पाठ्यक्रम छोटा करने को कहा है, ताकि परीक्षार्थियों को समस्या ना हो। इसके अलावा अभिभावकों ने कंप्यूटर और लैपटॉप नहीं होने और सिर्फ स्मार्टफोन की सुविधा होने की बात कही है। टेलीविजन भी अभिभावकों के पास कम है, जबकि करीब 2500 अभिभावकों ने लगातार बिजली नहीं रहने की भी शिकायत की है। वहीं करीब 1300 अभिभावक ऐसे हैं जिनके पास इनमें से कोई सुविधा नहीं है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें