DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   झारखंड  ›  रांची  ›  ग्रामीण बिजली उपभोक्ताओं के लिए एक मुश्त जमा योजना का शुभारंभ
रांची

ग्रामीण बिजली उपभोक्ताओं के लिए एक मुश्त जमा योजना का शुभारंभ

हिन्दुस्तान टीम,रांचीPublished By: Newswrap
Thu, 17 Jun 2021 09:30 PM
ग्रामीण बिजली उपभोक्ताओं के लिए एक मुश्त जमा योजना का शुभारंभ

रांची। संवाददाता

झारखंड बिजली वितरण निगम लिमिटेड ने गुरुवार को एक मुश्त जमा योजना की शुरुआत की। यह योजना ग्रामीण बिजली उपभोक्ताओं को ध्यान में रखते हुए किया गया है। रांची विद्युत एरिया बोर्ड के महाप्रबंधक पीके श्रीवास्तव ने बताया कि यह योजना 15 सितंबर तक लागू रहेगी।

योजना के तहत वैसे ग्रामीण उपभोक्ता जिनके ऊपर 31 मई 2021 तक बिल बकाया है। उनके लिए बकाए बिल का ब्याज माफ करने का प्रावधान है। ब्याज माफ करने के बाद जो भी बकाया राशि है, उसे चार आसान किश्तों में जमा करना होगा। यदि किसी उपभोक्ता के साथ निर्धारित किश्त का समय पर भुगतान नहीं किया जाता है, तो उसे योजना का लाभ नहीं मिलेगा। उन्होंने जानकारी दी कि वैसे उपभोक्ता जिनका विद्युत संबंध पूर्व से ही बकाया के कारण लाइन काट दिया गया है। वे भी इस योजना का लाभ ले सकते है। परंतु उन्हें पहली किश्त के रूप में कुल बिल का 40 फीसदी जमा करना होगा।

इस योजना का लाभ उठाने के लिए नजदीकी सहायक विद्युत अभियंता व विद्युत कार्यपालक अभियंता के कार्यालय में संपर्क कर सकते हैं। उपभोक्ताओं को कार्यालय में निर्धारित प्रपत्र में आवेदन जमा करना होगा। इसके बाद ही ब्याज माफ करने की प्रक्रिया प्रारंभ होगी। महाप्रबंधक ने बताया कि रांची, खूंटी, गुमला, लोहरदगा व सिमडेगा के करीब 5.8 लाख ग्रामीण उपभोक्ता इस योजना के दायरे में आएंगे।

संबंधित खबरें