ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंड रांचीअफीम के खेतों में चीरा लगाते मुरहू से एक व अड़की से दो गिरफ्तार

अफीम के खेतों में चीरा लगाते मुरहू से एक व अड़की से दो गिरफ्तार

जिले के दो अलग-अलग थाना क्षेत्रों में पुलिस ने अफीम के खेतों में छापामारी कर अफीम में चीरा लगाते कुल तीन लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेज दी है। अपने...

अफीम के खेतों में चीरा लगाते मुरहू से एक व अड़की से दो गिरफ्तार
हिन्दुस्तान टीम,रांचीTue, 27 Feb 2024 02:15 AM
ऐप पर पढ़ें

खूंटी, संवाददाता। जिले के दो अलग-अलग थाना क्षेत्रों में पुलिस ने अफीम के खेतों में छापामारी कर अफीम में चीरा लगाते कुल तीन लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेज दी है। अपने कार्यालय कक्ष में आयोजित प्रेस कांफ्रेंस में एसडीपीओ वरूण रजक ने बताया कि एसपी अमन कुमार कुमार को गुप्त सूचना मिली थी कि मुरहू के केवड़ा पंचायत अंतर्गत चेंदागुटू में अफीम की खेती करने वाले लोगों के द्वारा अब डोडा में चीरा लगाकर अफीम निकालने का काम शुरू कर दिया गया है। सूचना के सत्यापन और आवश्यक कार्रवाई हेतु मुरहू के थानेदार नायल गोडविन केरकेट्टा सशस्त्र बल के साथ चेंदागुटू पहुंचे। सूचना सही निकली चेंदागुटू में अफीम के डोडा से अफीम निकाला जा रहा था। पुलिस ने खेत में चीरा लगाते आनंद मसीह बड़ायुद को मौके पर गिरफ्तार कर लिया। आनंद मसीह मुल रूप से बिरबांकी पंचायत के कुजाबेड़ा गांव का रहने वाला है, जो चेंदागुटू में अपने मेहमान के घर रहकर अफीम की खेती कर रहा था। पुलिस ने खेत से डोडा लगे पौधे और 85 ग्राम अफीम भी बरामद की है।

अड़की से दो गिरफ्तार

उधर अड़की थाना क्षेत्र के नौढ़ी पंचायत अंतर्गत देवरीडीह गांव के खेत में अड़की थाना प्रभारी मुकेश कुमार यादव के नेतृत्व में छापामारी गई। जहां से पुलिस ने पुरनानगर निवासी सुखराम मुंडा व देवरीडीह निवासी जगन्नाथ मुंडा को गिरफ्तार कर ली। दोनो अफीम के खेत में चीरा लगा रहे थे। पूछताछ के क्रम में दोनो से अपना जुर्म स्वीकार कर लिया है। इनके पास से भी पुलिस ने डोडा लगे अफीम के पौधे व 55 ग्राम गीला अफीम बरामद की है। अड़की में कार्रवाई करने वाली पुलिस टीम में थाना प्रभारी के अलावा एसआई कुंदन कुमार, सुनील कुमार सिंह और थाना सशस्त्र बल शामिलथे।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें