ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News झारखंड रांचीनामकुम में बुर्जुग से डेढु लाख की छिनतई

नामकुम में बुर्जुग से डेढु लाख की छिनतई

थाना क्षेत्र के सदाबहार चौक पर अज्ञात अपराधियों द्वारा 70 वर्षीय बुर्जुग से डेढ़ लाख रुपए छिनकर फरार होने का मामला प्रकाश में आया है। घटना सोमवार...

नामकुम में बुर्जुग से डेढु लाख की छिनतई
हिन्दुस्तान टीम,रांचीTue, 28 May 2024 02:30 AM
ऐप पर पढ़ें

नामकुम, संवाददाता। थाना क्षेत्र के सदाबहार चौक पर अज्ञात अपराधियों द्वारा 70 वर्षीय बुर्जुग से डेढ़ लाख रुपए छिनकर फरार होने का मामला प्रकाश में आया है। घटना सोमवार दोपहर लगभग 12 बजे की है। पीड़ित जॉन लकड़ा ने बताया कि वे पलांडु नयाटोली में घर बना रहे हैं। उसके लेबर पेमेंट के लिए उन्होंने सदाबहार चौक स्थित बैंक ऑफ इंडिया से डेढ़ लाख रुपए की निकासी कर प्लास्टिक के थैले में रखकर अपने घर जा रहे थे। उसी दौरान पीछे से काले रंग की पल्सर बाइक पर सवार दो युवकों ने उनका थैला छीन कर नामकुम बाजार की ओर भाग निकले। मामले की जानकारी मिलते ही नामकुम थानेदार ब्रहमदेव प्रसाद सदलबल मौके पर पहुंचे और छानबीन शुरू कर दी। पीड़ित जॉन लकड़ा ने बताया कि वे रेलवे से सेवानिवृत्त हुए हैं।

पुलिस खंगाल रही बैंक सहित आसपास की सीसीटीवी फुटेज:

घटना के बाद मौके पर पहुंचे थानेदार ब्रहमदेव प्रसाद ने बैंक जाकर सीसीटीवी फुटेज को खंगाला। इस दौरान पीड़ित जॉन लकड़ा भी पुलिस के साथ थे। बताया जा रहा है कि पीड़ित ने बैंक के अंदर ही संदिग्धों की पहचान की है। अपराधियों के द्वारा बैंक के अंदर जाकर ज्यादा पेमेंट लेने वाले बुर्जुग और महिलाओं को टारगेट कर उसकी जानकारी बैंक के बाहर खड़े अपने साथियों को दी जाती है। इसके बाद टारगेट के बाहर निकलते ही अपराधी उसके पीछे लग कर उसका बैग या थैला आदि छीनकर फरार हो जाते हैं।

क्षेत्र के झपटमारों का आतंक:

नामकुम के विभिन्न क्षेत्रों में बैंक से रुपए निकालकर घर जाने वालों में अब असुरक्षा का महौल बन गया है। लोग पैसा निकालने में काफी सर्तकता बरत रहे हैं, पर अपराधी भोले-भाले ग्रामीणों को लगातार आपना निशाना बना रहे हैं। इससे पूर्व स्टेट बैंक ऑफ इंडिया से रुपए लेकर बाहर निकलने वाले चार लोगों और बैंक ऑफ इंडिया नामकुम शाखा से रुपए लेकर बाहर आने वाले यह तीसरे ग्राहक है, जिनकी मेहनत की कमाई आराधियों ने छीन ली। लोगों ने पुलिस प्रशासन से रुपए और सोने की चेन छीनकर भागने वाले अपराधियों के आतंक से मुक्ति दिलाने की मांग की है।

---------

चान्हो में बाइक की डिक्की से उड़ाए 65 हजार

चान्हो, प्रतिनिधि। थाना क्षेत्र के बीजुपाड़ा स्थित बैंक ऑफ इंडिया की शाखा के निकट खड़ी बाइक की डिक्की खोल अपराधियों ने 65 हजार रुपए पर हाथ साफ कर दिया। घटना सोमवार दोपहर बारह बजे की है। होन्हे निवासी बैद्यनाथ ठाकुर के अनुसार घर बनाने में लगे निर्माण सामग्री के बकाया राशि के भुगतान के लिए उन्होंने सोमवार को बीजुपाड़ा स्थित बैंक ऑफ इंडिया की शाखा से 65 हजार रुपए निकाले थे। इसके बाद दिन के करीब 12 बजे रुपए को बैंक के सामने ही खड़ी अपनी बाइक की डिक्की में रख कर उसे लॉक कर दिया था। रुपए रखने के बाद वह फिर किसी काम से बैंक के अंदर चले गये और दस मिनट बाद जब लौटे तो उन्हें अपने बाइक की डिक्की का लॉक थोड़ा अटपटा लगा। बाइक की डिक्की को जब उन्होंने खोला तो वहां से रुपए गायब थे, जबकि डिक्की का लॉक टूटा हुआ भी नहीं था। घटना की लिखित जानकारी उन्होंने चान्हो पुलिस को दे दी है। पुलिस अपराधियों का पता लगाने के लिए बैंक सहित आसपास में लगे सीसी टीवी कैमरों की फुटेज खंगाल रही है। पुलिस का कहना है कि मामले की जांच की जा रही है। जल्द ही आरोपी को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

------------------------

मांडर में उचक्कों ने उड़ाए 20 हजार

मांडर, प्रतिनिधि। मांडर थाना क्षेत्र के सामने स्थित काली किराना दुकान के समीप से उच्चकों ने करगे निवासी आदित्य साहु के झोला में रखे 20 हजार रुपये पर हाथ साफ कर दिया। घटना सोमवार दोपहर लगभग बारह बजे की है। बताया जाता है कि आदित्य साहू पंजाब नेशनल बैंक की मांडर बाजार टांड़ स्थित शाखा से 49 हजार रुपये निकाले थे, 49 हजार रुपये में से 10 हजार रुपये उन्होंने बाजार स्थित किसान सेंटर को दिया था और बड़े नोट को पॉकेट में और 20 हजार रुपए थैले में रखे थे। पैसा रखा थैला लेकर वह काली किराना दुकान पहुंचे और थैले को बाहर रखकर दुकान में सामान देख रहे थे। इसी क्रम में वहां पहुंचे एक उच्चके ने उनके थैले में रखा पैसा निकाल लिया और वहां से सड़क की दूसरी साइड में बाइक स्टार्ट कर खड़े अपने दो साथियों के साथ रांची को ओर फरार हो गया। घटना की सूचना मिलने के बाद मांडर पुलिस ने अपराधियों की पहचान के लिए बैंक व किराना दुकान का सीसीटीवी फुटेज खंगाल रही है।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।