ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News झारखंड रांचीकर्रा से मोबाइल टावर की 40 बैट्री के साथ एक आरोपी गिरफ्तार

कर्रा से मोबाइल टावर की 40 बैट्री के साथ एक आरोपी गिरफ्तार

अंतरराज्यीय मोबाइल टावर बैट्री चोर गिरोह का पुलिस ने खुलासा कर लिया है। पुलिस ने रांची के रातू के फुटकलटोली निवासी जाकिर अंसारी को गिरफ्तार कर उसकी...

कर्रा से मोबाइल टावर की 40 बैट्री के साथ एक आरोपी गिरफ्तार
हिन्दुस्तान टीम,रांचीFri, 21 Jun 2024 10:45 PM
ऐप पर पढ़ें

कर्रा, प्रतिनिधि।
अंतरराज्यीय मोबाइल टावर बैट्री चोर गिरोह का पुलिस ने खुलासा कर लिया है। पुलिस ने रांची के रातू के फुटकलटोली निवासी जाकिर अंसारी को गिरफ्तार कर उसकी निशानदेही पर चोरी की 40 बैट्री और मारुति वैन जब्त कर ली। एसपी को गिरोह के बारे में मिली सूचना पर डीएसपी के नेतृत्व में छापेमारी टीम गठित कर कुलहुट्टू बस्ती के पास वाहनों की जांच की जा रही थी उसी दौरान गुरुवार की रात आठ बजे रांची की ओर से आ रही मारुति वैन को रोकने का इशारा किया गया। लेकिन पुलिस को देखते ही चालक वैन घुमाकर रांची की ओर भागने लगा। कुलहुट्टू जंगल के पास वैन खड़ी कर उसमें सवार लोग भाग निकले, परंतु एक आरोपी पुलिस के हत्थे चढ़ गया। जबकि उसके पांच साथी जंगल की ओर भाग निकले। वहीं पकड़े गए आरोपी की निशानदेही पर हाजी चौक स्थित उसके कबाड़ी गोदाम से विभिन्न टावरों से चुराई गई 40 पीस बैट्री जब्त की है। इस संबंध में कर्रा थाना में प्रेसवार्ता में तोरपा के एसडीपीओ ख्रिस्टोफर केरकेट्टा ने बताया कि पुलिस को मोबाइल टावर से बैट्री चुरानेवाला गिरोह क्षेत्र में चोरी की घटना को अंजाम देने के लिए भ्रमणशील है। छापेमारी टीम तोरपा पुलिस निरीक्षक अशोक कुमार सिंह, कर्रा थाना प्रभारी जीतेंद्र कुमार, तोरपा थाना प्रभारी प्रभात रंजन पांडेय, जरियागढ़ थाना प्रभारी आदित्य कमार, पुअनि जुगेश सिंह, रिजर्व गार्ड गौतम कुमार, प्रवीण कुमार और रघु बड़ाइक मौजूद थे।

गिरोह के अन्य सदस्यों की हो चुकी है पहचान : एसडीपीओ

एसडीपीओ ने बताया कि गिरोह के अन्य सदस्यों की पहचान हो चुकी है उन्हें जल्द गिरफ्तार कर लिया जाएगा। अंतरराज्यीय मोबाइल टावर बैट्री चोर गिरोह के खिलाफ खूंटी, कर्रा, तोरपा, जरियागढ़ और मारंगहादा थाना में दर्जनों केस दर्ज हैं। यह गिरोह खूंटी के साथ रांची और गुमला जिला सहित अन्य जिलों में मोबाइल टावर से बैट्री चोरी की घटना को अंजाम दे चुका है। सभी आरोपी चोरी की मारुति वैन का उपयोग करते थे।

कोलकाता में बैट्री बेचते थे आरोपी

डीएसपी ने बताया कि चोरी की बैट्रियों को कबाड़ी दुकान में इकट्ठा कर पश्चिम बंगाल के कोलकाता और अन्य शहरों में अधिक मूल्य पर बेचते हैं। पुलिस ने जब्त मारुति वैन से दो वायर कटर, दो पेचकस, पांच गोटी रिंच आदि सामग्री जब्त की है।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।