DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

पानी के लिए दूसरे दिन भी जनता उतरी सड़क पर, मेन रोड तीन घंटे तक जाम

पानी के लिए दूसरे दिन भी जनता उतरी सड़क पर, मेन रोड तीन घंटे तक जाम

1 / 4प्रदर्शन कर रहे लोगों ने बताया कि रविवार के बाद नहीं आया नल में पानी

पानी के लिए दूसरे दिन भी जनता उतरी सड़क पर, मेन रोड तीन घंटे तक जाम

2 / 4प्रदर्शन कर रहे लोगों ने बताया कि रविवार के बाद नहीं आया नल में पानी

पानी के लिए दूसरे दिन भी जनता उतरी सड़क पर, मेन रोड तीन घंटे तक जाम

3 / 4प्रदर्शन कर रहे लोगों ने बताया कि रविवार के बाद नहीं आया नल में पानी

पानी के लिए दूसरे दिन भी जनता उतरी सड़क पर, मेन रोड तीन घंटे तक जाम

4 / 4प्रदर्शन कर रहे लोगों ने बताया कि रविवार के बाद नहीं आया नल में पानी

PreviousNext

पानी के लिए लगातार दूसरे दिन राजधानी की जनता सड़क पर उतरी। तीन दिनों से सप्लाई पानी नहीं मिलने से नाराज तिवारी टैंक, नाला रोड, सेन्ट्रल स्ट्रीट, ग्वाला टोली, बंशी चौक, सेकंड स्ट्रीट, थर्ड स्ट्रीट सहित अन्य मुहल्लों के सैकड़ों लोगों ने बुधवार को मेन रोड को जाम कर दिया। नाराज लोगों ने एकरा मस्जिद के पास एमजी रोड को दोनों ओर बैरिकेडिंग कर दी। दोपहर एक बजे से लेकर शाम 4.30 बजे तक मेन रोड, कर्बला चौक और सेन्ट्रल स्ट्रीट जाम रहा। वार्ड 23 की पार्षद साजदा खातून के साथ सैकड़ों लोग एकरा मस्जिद के पास धरना पर बैठ गए। साइकिल और बाइक सवार को भी आने जाने से रोक दिया गया। सिर्फ एंबुलेंस को आने जाने की छूट दी गई। करीब तीन घंटा तक हंगामा होने के बाद भी नगर निगम या जिला प्रशासन का कोई अधिकारी नहीं पहुंचा इससे लोग और भड़क गए। पार्षद सहित रोड जाम कर रहे लोगों ने रोड पर ही इफ्तार करने की घोषणा की। इसकी जानकारी मिलने पर डिप्टी मेयर संजीव विजयवर्गीय मौके पर पहुंचे। उन्होंने पेयजल स्वच्छता विभाग के इंजीनियरों से बात कर दो घंटे के अंदर पानी की सप्लाई शुरू कराने का आश्वासन दिया। इसके बाद लोगों ने जाम हटाया। लोगों ने साफ कहा कि नियमित रूप से पानी नहीं मिला तो एमजी रोड पर ही डेरा डाल देंगे।

रविवार के बाद पानी नहीं आया, टैंकर से भी जलापूर्ति नहीं

प्रदर्शन कर रहे लोगों ने बताया कि रविवार को सप्लाई पानी आया था। इसके बाद से अभी तक पानी नहीं आया। बोरवेल सूखे हुए हैं। नगर निगम टैंकर से पानी देने में भी फेल हो गया है। लोगों ने सरकार और निगम के अधिकारियों पर सोची समझी साजिश के तहत पानी नहीं देने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि मुस्लिम मुहल्ला को पानी के लिए तरसाया जा रहा है। हालांकि डिप्टी मेयर ने कहा कि ऐसी कोई बात नहीं है। रातू रोड, कांटा टोली, कोकर सहित अन्य क्षेत्रों में भी पानी नहीं जा रहा है। क्योंकि तीन दिन से बिजली की स्थिति भी खराब है। उन्होंने वैकल्पिक व्यवस्था के तहत नियमित रूप से टैंकर से पानी देने की बात कही।

कर्बला चौक से लेकर सुजाता चौक तक लगा रहा जाम

एमजी रोड में एकरा मस्जिद के पास जाम की सूचना के बाद आनन फानन में हिंदपीढ़ी, लोअर बाजार और डेली मार्केट थाना की पुलिस पहुंच गई, लेकिन जाम हटाने की दिशा में कोई पहल नहीं की। यह देख सुजाता चौक और डेली मार्केट थाना के पास ट्रैफिक डायवर्ट कर दिया गया। एमजी रोड आने जाने पर रोक लगा दी गई। इससे क्लब रोड, पीपी कंपाउंड रोड और चर्च रोड से कर्बला चौक से बहुबाजर तक अचानक ट्रैफिक लोड बढ़ गया। करीब तीन घंटे तक सैकड़ों वाहन सवार जाम में फंसे रहे। जाम की वजह से एकरा मस्जिद चौक से सुजाता चौक के बीच में भी 500 से अधिक वाहन जाम में फंसे रहा।

कांग्रेस, झामुमो ने निगम में तालाबंदी की दी चेतावनी

पानी के लिए एमजी रोड जाम होने की सूचना पर पूर्व डिप्टी मेयर सह कांग्रेस नेता अजय नाथ शाहदेव और झामुमो नेता महुआ माजी भी मौके पर पहुंची। उन्होंने भी डिप्टी मेयर को घेरा। 24 घंटे के अंदर व्यवस्था सुधारने की मांग की। शाहदेव ने कहा कि जनता पानी-बिजली के लिए त्राहिमाम कर रही है। मेयर से लेकर निगम के अफसर चैन से सो रहे हैं। उन्होंने कहा कि लोगों को पानी नहीं मिला तो निगम का गेट अनिश्चितकाल के लिए बंद कर दिया जाएगा।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:On the second day for the water, the people went to the main road, the main road jammed for three hours.