DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

सीएम के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी की, भेजा गया जेल

सीएम के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी की, भेजा गया जेल

मुख्यमंत्री रघुवर दास के खिलाफ फेसबुक पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने का आरोपी अबरार अहमद को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है। बुधवार को सुखदेवनगर पुलिस ने साइबर क्राइम के विशेष न्यायाधीश संतोष कुमार नंबर टू की अदालत में आरोपी अबरार को प्रस्तुत किया। अदालत ने अबरार को 14 दिन के न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया है। सुखदेवनगर पुलिस ने अबरार को मंगलवार की रात पुंदाग से गिरफ्तार किया था। पूछताछ के क्रम में अबरार ने पुलिस के समक्ष अपना जुर्म भी स्वीकार किया है। इस मामले में अन्य दो आरोपी तीर्थनाथ आकाश और अफसर अमन अब भी पुलिस की गिरफ्त से बाहर है।

क्या है आरोप

तीर्थनाथ आकाश पर फेसबुक और व्हाट्सएप पर धार्मिक विद्वेष फैलाने संबंधी पोस्ट करने का आरोप लगा है। आरोपों के मुताबिक उन्होंने मुख्यमंत्री, मंत्री एवं अन्य प्रतिष्ठित लोगों पर लगातार टिप्पणी की। आरएसएस व धार्मिक संगठन पर भी गलत पोस्ट किया। बताया जा रहा है कि तीर्थनाथ आकाश ने 17 नवंबर को बीजेपी और आजसू के खिलाफ एक पोस्ट कर दोनों पार्टियों पर अभद्र टिप्पणी की थी।

फाउंडेशन के अबरार को बनाया गया था आरोपी

इस मामले में शहीद शेख भिखारी वेलफेयर फाउंडेशन के अबरार अहमद को भी आरोपी बनाया गया है। अबरार अहमद के खिलाफ एफआईआर में मुख्यमंत्री और भाजपा के वरिष्ठ नेताओं के खिलाफ जानबूझ कर चरित्रहनन करने का आरोप लगाया गया है। धार्मिक टिप्पणी, धार्मिक भावना को ठेस पहुंचाने का आरोप भी अबरार पर लगा है।

पीएम के खिलाफ भी आपत्तिजनक पोस्ट

अफसर अमन पर आरोप है कि उन्होंने 24 नवंबर को धार्मिक भावना को ठेस पहुंचाने वाली पोस्ट लिखी। अमन पर 19 दिसंबर को मुख्यमंत्री के खिलाफ आपत्तिजनक भाषा का पोस्ट किए जाने का आरोप लगा है। अमन पर आरोप यह भी है कि उसने 10 दिसंबर को प्रधानमंत्री और भारत सरकार के खिलाफ आपत्तिजनक पोस्ट लिखे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Offensive comment against CM, sent to jail