DA Image
1 दिसंबर, 2020|7:18|IST

अगली स्टोरी

ओबीसी मोर्च ने मनाई बीपी मंडल की जयंती, रखी मांगे

ओबीसी मोर्च ने मनाई बीपी मंडल की जयंती, रखी मांगे

राष्ट्रीय ओबीसी मोर्चा प्रदेश कार्यालय में मंगलवार को मंडल आयोग के निर्माता और बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री बीपी मंडल की 102वीं जयंती मनाई गई। कार्यक्रम का उद्घाटन पूर्व डीआईजी सुबोध प्रसाद व मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष राजेश गुप्ता ने किया। सुबोध प्रसाद ने कहा कि आज पिछड़े समाज के लोग जो तरक्की पा सके हैं, वह बीपी मंडल की कोशिश से ही हो सका है। उनके द्वारा किये गए कार्यों को समाज कभी भुला नहीं सकेगा।

राजेश गुप्ता ने कहा कि बीपी मंडल ने पिछड़ों को उपर उठाने का प्रयास किया। उनकी जयंती के अवसर पर घोषणा की, कि झारखंड में ओबीसी संकल्प यात्रा कर क्रीमी लेयर हटाओ, आरक्षण बचाओ अभियान चलाएगी। साथ ही बिहार चुनाव के मद्देनजर घोषणापत्र भी बनाया जाएगा। झारखंड आंदोलनकारी आजम अहमद ने कहा कि बीपी मंडल के द्वारा सरकार को 40 अनुशंसा की गई थी,लेकिन आंशिक रूप से दो ही अनुशंसा को लागू किया गया है।

राजेश कुमार गुप्ता ने सरकार के समक्ष कुछ मांगे रखीं। इनमें झारखंड में केन्द्र सरकार की तर्ज पर सेवा व शिक्षा में ओबीसी आरक्षण 14 से 27 प्रतिशत आरक्षण किए जाने, ओबीसी मंत्रालय के गठन, ओबीसी आरक्षण से क्रीमी लेयर की केन्द्र सरकार की नीति को समाप्त किए जाना, सभी सरकारी विभागों में ओबीसी नियुक्तिऔर प्रधानमंत्री रोजगार कार्यक्रम बुनियाद पर मुख्यमंत्री रोजगार कार्यक्रम शुरू किया जाना प्रमुख हैं। कार्यक्रम में सुधीर प्रसाद, सूबेदार एसएन सिंह कुशवाहा, शत्रुघन राय, एसपी साहू आदि उपस्थित थे।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:OBC Morcha celebrates BP Mandal 39 s birth anniversary demands kept