DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   झारखंड  ›  रांची  ›  रिम्स में आउटसोर्स पर बहाल नर्स की मौत

रांचीरिम्स में आउटसोर्स पर बहाल नर्स की मौत

हिन्दुस्तान टीम,रांचीPublished By: Newswrap
Tue, 01 Jun 2021 03:20 AM
रिम्स में आउटसोर्स पर बहाल नर्स की मौत

रांची। संवाददाता

कोरोना संक्रमितों के बीच पिछले 7 महीने से सेवा दे रहे रिम्स की एक नर्स की मौत सोमवार को हो गयी। 30 वर्षीय नर्स सुनीता मौत से पहले तक लगातार ट्रॉमा सेंटर में गंभीर संक्रमित मरीजों की देखभाल कर रही थी। उनके परिजनों ने बताया कि उनकी तबीयत पिछले कई दिनों से खराब थी। सोमवार को अचानक उसके नाक से खून आने लगा। जिसके बाद परिजन उन्हें लेकर रिम्स पहुंचे इमरजेंसी में डॉक्टर ने मृत घोषित कर दिया। नर्स ने बुखार के बाद भी अपना पूरी जांच नहीं करायी थी। मृत नर्स का कोरोना जांच के लिए स्वाब लिया गया है।नर्स के मौत के बाद अस्पताल के स्वास्थ्यकर्मियों में शोक का माहौल है।

आश्रितों को उचित मुआवजा देने की मांग

रिम्स में कार्यरत नर्सों ने सुनीता की मौत के बाद उनके आश्रितों के लिए उचित मुआवजे की मांग की है, ताकि उनके परिजनों को भरन पोषण की समस्या न हो। नर्सों ने बताया कि सुनीता ने कोरोना में मरीजों को बेहतर सेवा दी है। नर्स रामरेखा राय ने बताया कि सुनीता के परिवार में उसके पति उड़ीसा में नौकरी करते हैं। करीब ढाई साल का एक मासूम बच्चा है।

आउटसोर्स में हुई थी बहाल

अस्पताल से मिली जानकारी के अनुसार, नर्स सुनीता को कोरोना काल के दौरान ही आउटसोर्स पर एक साल के लिए रिम्स में रखा गया था। उसने करीब सात माह से रिम्स में काम कर रही थी। अस्पताल की दूसरी नर्सों ने कहा कि कोरोना में बेहतर सेवा देने वाली नर्स सुनीता के आश्रितों को उचित मुआवजा दी जाए। उन्होंने मांग की है कि सरकार को इन्हें उचित मुआवजा और आश्रितों को रोजगार देने पर विचार करना चाहिए

संबंधित खबरें