ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंड रांचीकोविड टीकाकरण के लिए सोशल मीडिया पर एनएसएस का अभियान

कोविड टीकाकरण के लिए सोशल मीडिया पर एनएसएस का अभियान

भारत सरकार की ओर से घोषित तृतीय चरण का टीकाकरण अभियान 1 मई से शुरू हो रहा है, जिसमें 18 से अधिक उम्र के युवाओं का टीका दिया जाएगा। इस टीकाकरण को...

कोविड टीकाकरण के लिए सोशल मीडिया पर एनएसएस का अभियान
हिन्दुस्तान टीम,रांचीThu, 29 Apr 2021 03:01 AM
ऐप पर पढ़ें

रांची। प्रमुख संवाददाता

भारत सरकार की ओर से घोषित तृतीय चरण का टीकाकरण अभियान 1 मई से शुरू हो रहा है, जिसमें 18 से अधिक उम्र के युवाओं का टीका दिया जाएगा। इस टीकाकरण को लेकर झारखंड के राष्ट्रीय सेवा योजना (एनएसएस) स्वयंसेवकों ने सोशल मीडिया पर जागरुकता अभियान शुरू कर दिया है। इसमें सभी स्वयंसेवक अपने फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम अकाउंट पर अपने फोटो के साथ- मैं 18 वर्ष से अधिक उम्र का हूं और मैं कोविड वैक्सीन को लेकर उत्साहित हूं। मैं टीका लूंगा, आप भी लीजिए, जैसे संदेश पोस्ट कर रहे हैं।

कोविड-19 महामारी के विरुद्ध एनएसएस व यूनीसेफ की ओर से संयुक्त रूप से विशेष अभियान चलाया जा रहा है। जिसका थीम है- न डरना है, न घबराना है। मिलकर कोरोना को हराना है। टीकाकरण अभियान को लेकर एनएसएस स्वयंसेवक छोटे-छोटे वीडियो बनाकर सोशल मीडिया में अपलोड करेंगे और अन्य लोगों को जागरूक करेंगे। राज्य एनएसएस पदाधिकारी डॉ ब्रजेश कुमार ने बताया कि इस अभियान के अंतर्गत एनएसएस स्वयंसेवकों को सबसे पहले टीका के लिए अपना रजिस्ट्रेशन कराना है और इसकी जानकारी सोशल मीडिया के माध्यम से देना है। उन्होंने बताया कि एनएसएस के स्वयंसेवक टीकाकरण अभियान का हस्तलिखित पोस्टर भी बनाएंगे, जिसे सोशल मीडिया पर अपलोड करेंगे। जिस दिन ये टीका लेने जाएंगे, उस टीकाकरण केंद्र पर उसे चिपकाएंगे। टीका लेते समय अपना फोटो लेंगे व टीका लेने के बाद उसे सोशल मीडिया पर डालेंगे। इसमें भारतीय वैक्सीन पूर्णतः सुरक्षित है, मुझे कुछ नहीं हुआ है, यह संदेश देंगे और अन्य लोगों को टीका लेने की अपील करेंगे।

एनएसएस स्वयंसेवकों ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर टीकाकरण के लिए अपील वाले वीडियो अपलोड करना शुरू कर दिया है। साथ ही, टीकाकरण के लिए रजिस्ट्रेशन कराने सूचनाएं भी पोस्ट की जा रही हैं। इस अभियान से अन्य युवा भी जुड़ते जा रहे हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें