ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंड रांचीजेल में बंद शहर के कुख्यात अपराधी मोबाइल का इस्तेमाल कर मांग रहे हैं रंगदारी

जेल में बंद शहर के कुख्यात अपराधी मोबाइल का इस्तेमाल कर मांग रहे हैं रंगदारी

बिरास मुंडा केंद्रीय कारा गृह में बंद शहर के कुख्यात अपराधी जेल में मोबाइल का इस्तेमाल कर रहे हैं। जेल के अंदर से अपराधी फोन पर कारोबारियों से रंगदारी मांग रहे हैं। रंगदारी की घटना से व्यवसाईयों के...

जेल में बंद शहर के कुख्यात अपराधी मोबाइल का इस्तेमाल कर मांग रहे हैं रंगदारी
हिन्दुस्तान टीम,रांचीThu, 16 Jan 2020 11:31 PM
ऐप पर पढ़ें

बिरास मुंडा केंद्रीय कारा गृह में बंद शहर के कुख्यात अपराधी जेल में मोबाइल का इस्तेमाल कर रहे हैं। जेल के अंदर से अपराधी फोन पर कारोबारियों से रंगदारी मांग रहे हैं। जेलर सुमन ने वार्ड में छापेमारी कर खुद मोबाइल बरामद किया था। रंगदारी की घटना से व्यवसाईयों के बीच दहशत का माहौल है। तीन जनवरी को व्यवसायी विनीत ने बरियातू थाना में लव कुश शर्मा पर 10 लाख रुपये रंगदारी मांगने का आरोप लगाते हुए प्राथमिकी दर्ज कराया था। जिस नंबर से रंगदारी की मांग की गई थी पुलिस ने उसका सीडीआर निकाल लिया है। पुलिस जांच कर रही है कि जिस नंबर से फोन आया था उस नंबर से किन किन लोगों से बातचीत हुई है। पुलिस को नंबर का अंतिम लोकेशन मिल गया है। लवकुश शर्मा पर जेल के अंदर से रंगदारी मांगने का तीन मामला दर्ज हो चुका है। जेल से अपराधी ज्यादातर वाटसएप कॉलिंग का इस्तेमाल कर रहे हैं। ताकि पुलिस को कोई डिटेल नहीं मिल पाए। जेल कैंपस के अंदर 50 से अधिक सीसीटीवी लगाया गया है। इसके बाद भी अपराधी जेल के अंदर से गिरोह को संचालित कर रहे हैं।

दर्जनों बार जेल में हुई छापेमारी हर बार बरामद होता है खैनी

जिला पुलिस और जिला प्रशासन के अधिकारी दर्जनों बार जेल में छापेमारी कर चुके है। छापेमारी करने का समय भी अहले सुबह का होता है। इसके बाद भी बंदियों के पास से हर बार सिर्फ खैनी बरामद होता है।

केस वन

जेल में बंद दीपक साव ने कोकर में रहने वाले एक व्यवसायी से पांच लाख रुपये की रंगदारी मांगी थी। सदर पुलिस की जांच में यह स्पष्ट हो गया है कि रंगदारी जेल के अंदर से मांगी गई थी। इस मामले में सदर पुलिस ने अपने बयान पर दीपक साव के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज किया था।

केस टू

जेलर सुमन कुमार को सूचना मिली थी कि वार्ड में बंदी रवींद्र राठी फोन का इस्तेमाल कर रहा है। जेलर ने छापेमारी की तो मोबाइल बरामद हो गया था। रवींद्र के पास मोबाइल कैसे पहुंचे इसका जवाब किसी के पास नहीं था। इस मामले में जेलर के बयान पर खेलगांव थाना में प्राथमिकी दर्ज हुई थी।

केस थ्री

जेल प्रशासन ने बंदियों तक गांजा पहंचाने के आरोप में युवक मुन्नवर को पकड़ा था। पुलिस ने आरोपी के पास से गांजा बरामद किया था। पुलिस ने मुन्नवर को गिरफ्तार कर जेल भेजा था।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें