ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंड रांचीनिक्सी की टीम ने आरयू का दौरा किया

निक्सी की टीम ने आरयू का दौरा किया

नेशनल इंफॉर्मेटिक सेंटर की पांच सदस्यीय टीम ने बुधवार को रांची विश्वविद्यालय का दौरा कर वाईफाई के लिए हो रहे काम का जायजा लिया। इसमें नेशनल इंफॉर्मेटिक सेंटर की अर्पिता बर्मन, स्टेट इंफॉर्मेशन ऑफिसर...

निक्सी की टीम ने आरयू का दौरा किया
हिन्दुस्तान टीम,रांचीThu, 24 May 2018 01:54 AM
ऐप पर पढ़ें

नेशनल इंफॉर्मेटिक सेंटर की पांच सदस्यीय टीम ने बुधवार को रांची विश्वविद्यालय का दौरा कर वाईफाई के लिए हो रहे काम का जायजा लिया। इसमें नेशनल इंफॉर्मेटिक सेंटर की अर्पिता बर्मन, स्टेट इंफॉर्मेशन ऑफिसर शाहिद अहमद और राज्य तकनीकी सलाहकार सुनील कुमार वर्मा शामिल थे। टीम के साथ रांची विश्वविद्यालय के डीएसडब्ल्यू डॉ पीके वर्मा और सीसीडीसी डॉ गिरजा शंकरनाथ शाहदेव थे।

निक्सी ने विश्वविद्यालय में वाईफाई का काम विप्रो को सौंपा था। इसके लिए काफी सामान भी विश्वविद्यालय में आ चुका है, लेकिन काम नहीं हो पा रहा था। टीम ने अपने कार्यों का मूल्यांकन किया। उन्होंने मोरहाबादी स्थित कंप्यूटर सेंटर और बेसिक साइंस बिल्डिंग में छह विभाग- भूगर्भशास्त्र, केमिस्ट्री, बॉटनी, फिजिक्स, जूलॉजी और गणित विभाग में वाईफाई का निरीक्षण किया।

विश्वविद्यालय से कॉलेजों की प्राथमिकता सूची मांगी

टीम ने विश्वविद्यालय के अंतर्गत छह कॉलेजों, जिनमें वाईफाई होना है, उनकी प्राथमिकता सूची मांगी। इनमें रांची कॉलेज डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी विश्वविद्यालय में अपग्रेड हो चुका है। शेष पांच कॉलेज में सीसीडीसी डॉ गिरजा शंकरनाथ शाहदेव ने- वीमेंस कॉलेज, मारवाड़ी कॉलेज, डोरंडा कॉलेज, जेएन कॉलेज धुर्वा और एसएस मेमोरियल कॉलेज में प्राथमिकता के आधार पर काम करने के लिए कहा। टीम ने विश्वविद्यालय में पड़े अपने सामान की फोटोग्राफी भी की।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें