DA Image
2 जनवरी, 2021|7:58|IST

अगली स्टोरी

कोरोना के भय को मार डाला नववर्ष के उत्साह ने, पर्यटन स्थलों में भारी भीड़ उमड़ी

कोरोना के भय को मार डाला नववर्ष के उत्साह ने, पर्यटन स्थलों में भारी भीड़ उमड़ी

खूंटी। संवाददाता

नववर्ष के उत्साह ने कोरोना वायरस के भय को मार डाला। पर्यटन स्थलों पर सरकार के गाईड लाईन लिखे बोर्ड जरूर थे, लेकिन उन बातों को सैलानियों ने नजरअंदाज कर दिया। जिले में सार्वाधिक भीड़ पंचघाघ, पेरवांघाघ, रानीफॉल, दसम फॉल का पश्चिमी हिस्सा, लतरातु और लटरजंग डैम में देखने को मिला। इन पर्यटन स्थलों में गाड़ियों की काफी संख्या पहुंची। लोग एक-दुसरे को नववर्ष की शुभकामनाऐं दे रहे थे। जगह-जगह पिकनिक मनाने का आनंद ले रहे थे। अधिकांश लोग अपने-अपने घरों से बनाकर लाये व्यंजनों को इन पर्यटन स्थलों में परिवार के साथ मिलकर खाया। तो कुछ लोगों ने वनभोज का भरपूर आनंद उठाया। युवा सेल्फी लेने में व्यस्त थे। तमाम पर्यटन स्थलों के आसपास के गांवों से भी लोग नववर्ष को पर्व और पर्यटन स्थलों को मेला मानकर घुमने पहुंचे। सभी पर्यटन स्थलों पर सुरक्षा बलों की तैनाती की गई थी। वहीं कई पर्यटन स्थलों पर ग्रामसभा के लोगों ने सैलानियों को सुविधाऐं उपलब्ध कराने का तत्पर नजर आये।

पेरवांघाघ में उमडे सैलानी,मेला जैसा दृश्य

प्रसिद्ध पर्यटन स्थल पेरवांघाघ नववर्ष के पहले दिन पर्यटकों से गुलजार रहा। यहां की खूबसूरत वादियों में नववर्ष के मौके पर पिकनिक का मजा लेने के लिए सैलानियों की भारी भीड उमडी। वैश्विक महामारी कोरोना काल में लोग पहली बार पूरे मस्ती में दिखे। पिकनिक मनाने पहुंचे लोग मस्ती में झूम नाच रहे थे। हर ओर उत्साह का माहौल था। पेरवाघाघ में सुबह से ही मेला जैसा नजारा दिख रहा था। फाॅल जाने वाला पूरा रास्ता लोगों से भरा पडा था। रांची,हजारीबाग,जमशेदपुर,सिमडेगा,गुमला,पश्चिम सिंहभूम,खूंटी समेत दूर दराज से लोग यहां पहुंचे थे। बंगाल व ओडिसा से भी काफी संख्या में पर्यटक आये थे। आसपास के लोग परिवार व दोस्तों के साथ टोलियों में पहुंचे थे।

अनुपम सौंदर्य देख आनंदित हो रहे थे सैलानी

चारों ओर पहाडियों और हरे भरे जंगलों के बीच उंची पहाडी से गिरते जलप्रपात को देख लोग आनंदित हो रहे थे। दूर दूर तक नदी के बीच फैले चटानों में अपने अपने टोलियों के साथ बैठकर लोग चिकन मटन खाते हुए पिकनिक का मजा ले रहे थे। बोटिंग का भी लोगों ने खूब आनंद उठाया। युवाओं की टोली फिल्मी व नागपुरी गीतों पर नाच गा कर मस्ती कर रहे थे। कलकल बहती स्वच्छ जलधारा में लोग स्नान कर तरोताजा हो रहे थे। झरने के नजदीक व नदी के समीप लोग सेल्फी ले रहे थे। यहां सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किये गये थे। भारी संख्या में पुलिस बल के जवान जंगलों व सडकों पर भी तैनात थे। पर्यटन मित्र दिनभर सक्रिय रहकर सैलानियों की मदद कर रहे थे। इधर पेरवाघाघ के अलावा सातधारा,चंचलाघाघ,कारो छाता नदी संगम तट पर भी पिकनिक मनाने वालों की दिनभर भीड लगी रही।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:New Year 39 s excitement killed Corona 39 s fear huge crowds thronged tourist spots