DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   झारखंड  ›  रांची  ›  कुछ पाबंदी के साथ अनलॉक की ओर बढ़ना जरूरी: चैंबर

रांचीकुछ पाबंदी के साथ अनलॉक की ओर बढ़ना जरूरी: चैंबर

हिन्दुस्तान टीम,रांचीPublished By: Newswrap
Tue, 01 Jun 2021 03:10 AM
कुछ पाबंदी के साथ अनलॉक की ओर बढ़ना जरूरी: चैंबर

रांची। वरीय संवाददाता

झारखण्ड चैंबर ऑफ कॉमर्स की कार्यकारिणी समिति की छठी आभासी बैठक सोमवार को हुई। बैठक की अध्यक्षता चैंबर के अध्यक्ष प्रवीण जैन छाबड़ा ने की। बैठक में महामारी के कारण जारी प्रतिबंध से व्यापारिक गतिविधियों के प्रभावित होने के साथ ही स्टेकहोल्डर्स की बिगडती आर्थिक स्थिति पर चर्चाएं हुई। महामारी के प्रसार को नियंत्रित करने के लिए व्यापारियों द्वारा स्वास्थ्य सुरक्षा सप्ताह के प्रयास के लिए राज्य सरकार को साधुवाद दिया गया। चैंबर अध्यक्ष प्रवीण जैन छाबडा ने कहा कि सरकार की सक्रियता से ही झारखंड में देश के अन्य राज्यों की तुलना में महामारी को तेज गति से नियंत्रित करने में सफलता मिली है। राज्य की चिकित्सकीय व्यवस्थाओं में सुधार हो रहा है। व्यापारियों ने एकमत से कहा कि कुछ पाबंदियों के साथ सरकार को अनलॉक की तरफ बढना चाहिए ताकि आर्थिक गतिविधियां भी चलती रहें और संक्रमण का प्रसार भी नियंत्रित रहे। कहा गया कि व्यापार बंद होने के कारण ऐसे व्यापारी व उनसे जुडे लोग आजीविका की संकट का सामना कर रहे हैं। व्यापारियों ने यह भी सुझाया कि शाम के समय जहां भीड़ जुटने की संभावना अधिक होती है, ऐसे जगह पर पाबंदी भी होनी चाहिए ताकि पिछले वर्ष की तरह संक्रमण का फिर से प्रसार नहीं हो सके। अब सरकार को ऑक्सीजन आधारित उद्योग के लिए आपूर्ति पर विचार करना चाहिए।

एयरपोर्ट पर आरटीपीसीआर जांच जरूरी हो

बैठक रांची एयरपोर्ट पर बाहर से आने वाले यात्रियों की आरटीपीसीआर रिपोर्ट की जांच नहीं की जाती है। वहीं रांची से जाने वाले यात्रियों को देश के विभिन्न एयरपोर्ट पर जांच रिपोर्ट के अभाव में एयरपोर्ट से बाहर नहीं जाने दिया जाता है। इस मसले को राज्य सरकार को गंभीरता से लेना चाहिए।

बैठक में धीरज तनेजा, किशोर मंत्री, महासचिव राहुल मारू, राम बांगड, परेश गट्टानी, निर्मल झुनझुनवाला, आलोक मल्लिक, अमित महेश्वरी, आकर्ष आनंद, संजय अखौरी, अमित शर्मा, राहुल साबू, सोनी मेहता, अमित किशोर, मुकेश अग्रवाल, विकास विजयवर्गीय, मनीष सर्राफ, रोहित अग्रवाल, नवजोत अलंग, शैलेश अग्रवाल, वरूण जालान, पूर्व अध्यक्ष विष्णु बुधिया, विकास सिंह, पवन शर्मा, विनय अग्रवाल, रंजीत गाडोदिया, दीपक कुमार मारू, निवर्तमान अध्यक्ष कुणाल अजमानी, प्रमोद सारस्वत, शम्भू गुप्ता, शशांक भारद्वाज, आंनद जालान, डॉ अभिषेक रामधीन, मोतीलाल अग्रवाल, मुकेश कुमार, गौतम शाही, अनिल अग्रवाल और अन्य शामिल हुए।

संबंधित खबरें