Naxalism will be destroyed in Jharkhand JP Nadda - झारखंड में नक्सलवाद नेस्तनाबूद होगाः जेपी नड्डा DA Image
15 दिसंबर, 2019|2:54|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

झारखंड में नक्सलवाद नेस्तनाबूद होगाः जेपी नड्डा

झारखंड में नक्सलवाद नेस्तनाबूद होगाः जेपी नड्डा

भाजपा के कार्यकारी राष्ट्रीय अध्यक्ष अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा है कि पांच साल पहले यहां कोई सरकार स्थिर नहीं थी। भ्रष्टाचारयुक्त सरकार थी। मुख्यमंत्री, मंत्री जेल जा रहे थे। दो-दो साल के लिए सरकारें बन रहीं थी। रघुवर दास के नेतृत्व में भाजपा की सरकार बनाई। पांच साल भ्रष्टाचारमुक्त व विकासयुक्त स्थिर सरकार आपको मिली। पांच साल पहले तक शाम में लोक निकल नहीं पाते थे। नक्सलवाद कम हुआ। एक बार फिर मौका दें, इस बार नक्सलवाद को राज्य में नेस्तनाबूद कर देंगे। नड्डा बुधवार को मांडर में भाजपा प्रत्याशी देव कुमार धान के पक्ष में चुनावी सभा को संबोधित कर रहे थे। इस मौके पर विधायक गंगोत्री कुजूर और मेयर आशा लकड़ा मौजूद थीं।

झारखंड को आगे बढ़ाने के लिए वोट करें

जेपी नड्डा ने कहा कि आप केवल रघुवर दास को मुख्यमंत्री बनाने या देव कुमार धान को विधायक बनाने के लिए वोट नहीं करें। भाजपा को इसलिए वोट करें कि राज्य को आगे बढ़ाना है। आप भाजपा को वोट करें। भाजपा को आपकी सेवा करके झारखंड को आगे बढ़ाना है। रोजगार के अवसर पैदा करने हैं।

महामिलावटी घालमेल को सत्ता से दूर रखिए

जेपी नड्डा ने कहा कि जिन्होंने वन संपदा पर भ्रष्टाचार करके आदिवासियों की जमीन हड़पी, उन दलों का महामिलावटी जमावड़ा हो रहा है। एक तरफ कांग्रेस है, जिसने झारखंड बनने का विरोध किया था। नौजवानों पर गोलियां चलाई थीं। और दूसरी तरफ है झामुमो। आज ये दोनों कुर्सी के लिए मिल गए हैं। ऐसे महामिलावटी घालमेल को सत्ता से दूर रखिए। भाजपा सेवा के आधार पर आपसे वोट मांगती है।

आदिवासी भाई-बहन सरल और सहज

जेपी नड्डा ने भगवान बिरसा मुंडा और वीर बुधू भगत को भी याद करते हुए कहा कि आजादी दिलाने की बात हो या भारत की सांस्कृतिक विरासत की बात, हमारे आदिवासी भाइयों ने हमेशा देशहित में काम किया है। आदिवासी भाई कहने का मेरा मतबल होता है, सरलता। सबको साथ लेने की ताकत, सौम्यता, सामूहिकता और भारत की संस्कृति की रक्षा करने वाला। आप सभी को देख कर लगता है कि लोगों ने मांडर विधानसभा क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी को जीताने का मन बना लिया है।

राजनीति की संस्कृति बदलीः

नड्डा ने कहा कि मजबूत वोट से मजबूत नेतृत्व मिलता है। झारखंड के लोगों ने लोकसभा चुनाव में 14 में 12 सीटें भाजपा को और सहयोगी को जिताई। नरेन्द्र मोदी ने देश की राजनीतिक संस्कृति को बदल दिया है। अब जाति औऱ धर्म की नहीं विकास की राजनीति होती है। 70 साल से अनुच्छेद 370 नासूर था जिसको नरेंद्र मोदी ने समाप्त किया। पाकिस्तान को करारा जवाब दिया। सर्जिकल स्ट्राईक की। आतंकवाद की घटनाएं कम हुई हैं। देश में राजनीति की संस्कृति बदल गई है। अब सब कुछ नहीं चलेगा, वही चलेगा जो सही होगा, जो देशहित में होगा।

कांग्रेस वोट बैंक की राजनीति करती है

भाजपा के कार्यकारी राष्ट्रीय अध्यक्ष ने विपक्ष पर भी निशाना साधा। उन्होंने कहा कि कांग्रेस वोट बैंक की राजनीति करती है। हमारा देश अगर बाल विवाह, सती प्रथा, दहेज प्रथा को बंद कर सकता है, तो मुस्लिम महिलाओं पर तीन तलाक की तलवार क्यों लटकी रहे? नरेन्द्र मोदी ने कानून बनाकर तीन तलाक को खत्म कर दिया। कांग्रेस पार्टी के नेता सुप्रीम कोर्ट में जाकर गुहार लगा रहे थे कि राम जन्मभूमि का फैसला मत करो। इसे टालो। हमारी सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में जल्द फैसले की अपील की। भ्रष्टाचारी नेता या तो जेल में हैं या बेल पर हैं। उन्होंने कहा कि देश बदल गया है। मोदी के नेतृत्व वाली सरकार में कोई भारत के खिलाफ सिर उठाने की हिम्मत नहीं कर सकता।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title: Naxalism will be destroyed in Jharkhand JP Nadda