ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News झारखंड रांचीट्रिपल टेस्ट के निर्णय का राष्ट्रीय ओबीसी मोर्चा ने किया स्वागत

ट्रिपल टेस्ट के निर्णय का राष्ट्रीय ओबीसी मोर्चा ने किया स्वागत

राष्ट्रीय ओबीसी मोर्चा ने राज्य में ट्रिपल टेस्ट करने के निर्णय का स्वागत किया है। मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष राजेश कुमार गुप्ता ने झारखंड राज्य...

ट्रिपल टेस्ट के निर्णय का राष्ट्रीय ओबीसी मोर्चा ने किया स्वागत
हिन्दुस्तान टीम,रांचीWed, 22 May 2024 02:15 AM
ऐप पर पढ़ें

रांची, हिन्दुस्तान ब्यूरो। राष्ट्रीय ओबीसी मोर्चा ने राज्य में ट्रिपल टेस्ट करने के निर्णय का स्वागत किया है। मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष राजेश कुमार गुप्ता ने झारखंड राज्य पिछड़ा वर्ग  आयोग के अध्यक्ष योगेंद्र प्रसाद, सदस्य केशव महतो कमलेश, नंदकिशोर मेहता, लक्ष्मण यादव के प्रति आभार जताया है।
राजेश कुमार गुप्ता ने कहा है कि राष्ट्रीय ओबीसी मोर्चा ने राज्य में ट्रिपल टेस्ट कराने हेतु कई आंदोलन किए हैं। इन आंदोलन में पांच दिवसीय धरना-प्रदर्शन, मशाल जुलूस, आक्रोश मार्च, आक्रोश यात्रा, मंत्री-विधायक के आवासों का घेराव, घंटा बजाओ नींद से जगाओ कार्यक्रम शामिल है। मोर्चा के पदाधिकारियों ने राज्यपाल से भी मिलकर इस दिशा में पहल करने की गुहार लगाई थी। उन्होंने कहा है कि ट्रिपल टेस्ट के निर्णय से नगर निगम, नगर परिषद, नगर पालिका चुनाव में ओबीसी समुदायों को उनका हक मिल सकेगा। आभार जताने वालों में प्रदेश उपाध्यक्ष सूबेदार एसएन कुशवाहा, महासचिव अजय मेहता, प्रमोद कुमार, राम लखन साहू, प्रदेश सचिव सुरेश ठाकुर अजय मेहता, राम लखन यादव, उपाध्यक्ष संजय मेहता, प्रेम नंदन प्रसाद विष्णु कुमार, शिव प्रसाद साहू का नाम शामिल हैं।  बता दें कि झारखंड राज्य पिछड़ा वर्ग  आयोग मध्य प्रदेश के तर्ज पर राज्य में ट्रिपल टेस्ट करने की तैयारी में जुट गया है। यह टेस्ट संभवत: जुलाई में हो सकता है। आयोग की टीम मध्य प्रदेश जाकर ट्रिपल टेस्ट कराने का एक सर्वे भी कर चुकी है। 

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।