ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News झारखंड रांचीमुखिया समेत कई मतदाताओं के नाम मतदाता सूची से गायब

मुखिया समेत कई मतदाताओं के नाम मतदाता सूची से गायब

अड़की प्रखंड अंतर्गत बालालोंग पंचायत में सोमवार को वोट शांतिपूर्ण ढंग से सम्पन्न हुई। इस दौरान पंचायत मुखिया अमित मुंडा और उनकी पत्नी का वोटर लिस्ट...

मुखिया समेत कई मतदाताओं के नाम मतदाता सूची से गायब
हिन्दुस्तान टीम,रांचीTue, 14 May 2024 02:45 AM
ऐप पर पढ़ें

अड़की, प्रतिनिधि। अड़की प्रखंड अंतर्गत बालालोंग पंचायत में सोमवार को वोट शांतिपूर्ण ढंग से सम्पन्न हुई। इस दौरान पंचायत मुखिया अमित मुंडा और उनकी पत्नी का वोटर लिस्ट में नाम नहीं होने के कारण इस आम लोकसभा चुनाव में वोट डालने से वंचित रह गए। जिसके चलते उन्होंने प्रशासन के प्रति नाराजगी जाहिर की है। इसके साथ ही ऐसे सैकड़ों लोग ऊपर बालालोंग पंचायत में थे, जिनका वोटर लिस्ट में नाम नहीं था। इस कारण उन्हें भी बिना वोट डाले ही वापस घर जाना पड़ा। वहीं पंचायत के मुखिया वोट नहीं दे पाने से काफी नाराज दिखे। मुखिया का कहना है चुनाव हमारे लोकतंत्र का एक महापर्व है और इस पर्व में वोट नहीं दे पाने का मलाल हर हमेशा रहेगा। इसके साथ ही प्रखंड के बूथ लिस्ट से नाम हटने के कारण सैकड़ों भी लोग मतधिकार का प्रयोग नहीं कर पाए।

उधर कर्रा के बुजुर्ग सुकरा होरो भी मतदाता पहचान पत्र लेकर अपने बूथ पर पहुंचे थे, लेकिन वे वोट नहीं दे सके। कारण था कि उनका नाम मतदाता सूची में नहीं था।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।