DA Image
हिंदी न्यूज़ › झारखंड › रांची › बिरसा कॉलेज खूंटी में नैक मूल्यांकन का काम पूरा
रांची

बिरसा कॉलेज खूंटी में नैक मूल्यांकन का काम पूरा

हिन्दुस्तान टीम,रांचीPublished By: Newswrap
Sun, 01 Aug 2021 03:30 AM
बिरसा कॉलेज खूंटी में नैक मूल्यांकन का काम पूरा

खूंटी। संवाददाता

बिरसा कॉलेज खूंटी में नैक की टीम दो दिवसीय दौरे के क्रम में मूल्यांकण कर शनिवार को वापस लौट गई। अब कॉलेज प्रबंधन को इस बात का इंतजार है कि टीम कॉलेज को कौन सा ग्रेड देगी। टीम ने दूसरे दिन हॉस्टल, कैंटीन, कैंपस आदि का निरीक्षण किया। दो दिनों तक कॉलेज के हर पहलू का निरीक्षण करने के बाद टीम ने अपना रिपोर्ट प्राचार्या को सौंपा। इससे पहले टीम कॉलेज के लगभग सभी स्टाफ से विभिन्न पहलुओं पर बात कर जानकारी जुटाई।

निरीक्षण समाप्त होने के बाद नैक के सभी सदस्य समापन बैठक में कॉलेज के सभी शिक्षकों और स्टाफ के साथ शामिल हुए। समापन कार्यक्रम में नैक टीम के चेयरमैन उदयगिरी राजेंद्र ने निरीक्षण के दौरान पाए गई कमियों और खूबियों के बारे में चर्चा की। उन्होंने बिरसा कॉलेज के छात्रों की प्रतिभा की प्रशंसा करते हुए कहा कि कम संसाधन में यहां के छात्र हर क्षेत्र में बेहतर कर रहे हैं। यदि बेहतर संसाधन उपलब्ध हो तो यहां के छात्र देश का रोशन कर सकते हैं। उन्होंने को-ऑर्डिनेटर जया भारती कुजूर सहित शिक्षकों की भी प्रशंसा की और कहा कि इतनी कम संख्या में हजारों छात्रों की पढ़ाई जारी रख पाना काबिले तारीफ़ है। उन्होंने यहां के समृद्ध संस्कृति की चर्चा भी अपने कार्यक्रम में किया। कॉलेज में सुधार की आश्यकताओं पर भी उन्होंने चर्चा किया।

नाचते गाते टीम को किया विदा

टीम को कॉलेज के शिक्षकों और स्टाफ ने ढोल नगाड़े के साथ नाच गाकर विदा किया। दो दिनी इस कार्यक्रम में जी कीड़ो,चंद्रकिशोर भगत, जेएस नाग, राजकुमार गुप्ता, एसएम यादव, पुष्पा सुरीन, संदीप मिंज, अभिषेक कुमार, नूपुर कुमारी, शीला कुमारी गुप्ता, कुमार ब्रजकिशोर, सौरभ कुमार साहू, कमलेश महतो, महावीर दास, जितेंद्र, प्रदीप आदि ने और खासकर जया भारती कुजूर ने अपना महत्वपुर्ण योगदान दिया।

संबंधित खबरें