ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंड रांचीसांसद मिले रेलमंत्री से, लोहरदगा-टोरी रेललाइन पर ट्रेनें चलाने की मांग

सांसद मिले रेलमंत्री से, लोहरदगा-टोरी रेललाइन पर ट्रेनें चलाने की मांग

सांसद संजय सेठ ने गुरुवार को दिल्ली में केंद्रीय रेलमंत्री अश्विनी वैष्णव से मुलाकात की। सांसद ने आग्रह किया कि लोहरदगा-टोरी लाइन से ट्रेनों का...

सांसद मिले रेलमंत्री से, लोहरदगा-टोरी रेललाइन पर ट्रेनें चलाने की मांग
हिन्दुस्तान टीम,रांचीThu, 22 Jul 2021 08:20 PM
ऐप पर पढ़ें

रांची। संवाददाता

सांसद संजय सेठ ने गुरुवार को दिल्ली में केंद्रीय रेलमंत्री अश्विनी वैष्णव से मुलाकात की। सांसद ने आग्रह किया कि लोहरदगा-टोरी लाइन से ट्रेनों का परिचालन शुरू किया जाए। विशेष रूप से राजधानी एक्सप्रेस, शताब्दी व गरीबरथ को सप्ताह में तीन दिन इसी रूट से चलाने का आग्रह किया।

सांसद ने मंत्री को बताया कि कोरोना संक्रमण काल में यह लाइन ऑक्सीजन ट्रांसपोर्टिंग के लिए सबसे बेहतर रेललाइन साबित हुई थी। यह रेललाइन लाइफ लाइन बनकर उभरी थी। इसकी वजह एकमात्र थी कि रांची से नई दिल्ली जाने में तीन घंटे के समय की बचत होती है। उन्होंने रांची से लखनऊ-हरिद्वार के लिए भी ट्रेनों के परिचालन शुरू करने की मांग की।

सांसद ने कहा कि झारखंड में तीन रेलवे जोन काम करता है। ऐसे में यहां एक समन्वय पदाधिकारी कार्यालय का होना आवश्यक है। रांची में रेलवे की तरफ से एक समन्वय पदाधिकारी की नियुक्ति रेलहित-जनहित दोनों के लिए बेहतर होगा। इसी क्रम में चांडिल क्षेत्र में रेल सुविधाओं के विस्तार, टाटा-बरकाकाना पैसेंजर ट्रेनों को दोबारा चलाने, चांडिल में रेलवे द्वारा बनाए जा रहे बाइपास पर चर्चा हुई। अंत में सांसद ने झारखंड में सब्जी, फल की बढ़ती खेती को देखते हुए रांची से किसान रेल का परिचालन करने बात कही। ताकि किसानों के उपज को अच्छा बाजार मिल सके।

रांची क्षेत्र में विस्टाडोम ट्रेन चलाने का आग्रह:

सांसद ने केंद्रीय रेलमंत्री से पर्यटन की संभावना को देखते हुए रांची क्षेत्र में भी विस्टाडोम ट्रेन के परिचालन का आग्रह किया। साथ ही लपरा-रांची मुख्य पथ पर रेलवे फाटक के समीप ओवरब्रिज निर्माण व मैक्लुस्कीगंज रेलवे स्टेशन के फुटओवर ब्रिज को राय साइडिंग के पास बाजार से जुड़े मुख्यपथ तक जोड़ने जैसी जनता की मांगों से भी अवगत कराया। सांसद की बात सुनने पर केंद्रीय रेलमंत्री ने जनहित से जुड़े हर मुद्दों पर प्रमुखता से विचार करने और काम शुरू करने का आश्वासन दिया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें