ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News झारखंड रांचीआंधी-तुफान के साथ मानसून ने खूंटी में दिया दस्तक

आंधी-तुफान के साथ मानसून ने खूंटी में दिया दस्तक

खूंटी जिले में सोमवार को मानसून ने आंधी-पानी के साथ दस्तक दे दिया है। हालाकि पहले दिन कर्रा, खूंटी, मुरहू और अड़की में तो बारिश हुई,लेकिन तोरपा और...

आंधी-तुफान के साथ मानसून ने खूंटी में दिया दस्तक
default image
हिन्दुस्तान टीम,रांचीTue, 18 Jun 2024 01:45 AM
ऐप पर पढ़ें

खूंटी, संवाददाता। खूंटी जिले में सोमवार को मानसून ने आंधी-पानी के साथ दस्तक दे दी है। हालांकि पहले दिन कर्रा, खूंटी, मुरहू और अड़की में तो बारिश हुई, लेकिन तोरपा और रनिया में बारिश नहीं हुई। कृषि विज्ञान केंद्र के मौसम वैज्ञानिक डॉ राजन चौघरी ने कहा कि यह मानसून की पहली बारिश है। 22 से 25 जून तक मूसलाधार बारिश होने की पूरी संभावना है। इधर सोमवार को लगभग आधे से एक घंटे तक हुई बारिश के पानी को तपती धरती ने सोख लिया, लेकिन लोगों को गर्मी से राहत मिली। दूसरी ओर आंधी ने तबाही मचाई। मुरहू में पंचघाघ में लगा सोलर आधारित मास्ट लाइट के सोलर प्लेट आंधी से उड़ गए। करंजटोली में कोंता होरो के घर के छप्पर का चदरा उड़ गया।

बारिश शुरू होती कटी बिजली:

हल्की बारिश और आंधी से पूर्व जैसे ही मेघ गर्जन होने लगा, बिजली कट गई, जिसके बाद मुरहू, खूंटी में रात के नौ बजे तक बिजली नहीं आई। जिससे बारिश के बाद गर्मी से थोड़ी राहत की उम्मीद करने वाले बिजली नहीं रहने ेक कारण अपने घरों में गर्मी से बेहाल हो गए। कई घरों में बोरिंग से पानी नहीं चढ़ा, तो कई लोगों के घरों का इन्वर्टर बंद हो गया। लोगों को मानसून की पहली बारिश में ढ़ेरों परेशानी हुई।

कर्रा में हुई बारिश लोगों को मिली गर्मी से राहत

कर्रा एवं उसके आसपास के क्षेत्रों में सोमवार को दोपहर साढ़े चार बजे जोरदार मेघ गर्जन के साथ हल्की फुल्की बारिश हुई। जिससे लोगों इस भीषण गर्मी से राहत मिली। बारिश लगभग 25 मिनट तक हुई। लेकिन उससे कही अधिक लगभग डेढ़ घंटा तक बादल गरजे। गर्जन इतना अधिक हो रही थी कि लोग डर से काफी देर तक घरों में दुबके रहे। हालांकि बारिश के बाद किसानों के माथे से थोड़ी सकुन की लकीरें दिखाई पड़ी। बारिश शुरू होने से पंद्रह मिनट पूर्व क्षेत्र से बिजली काट दी गयी। बारिश खत्म होने के दो घंटा के बाद बिजली बहाल की गई।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।