ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंड रांचीमोबाइल नेटवर्क और इंटरनेट नहीं होंगे गड़बड़, सरकार ने टेलीकॉम कंपनियों को दिया व्यवस्था ठीक करने का निर्देश

मोबाइल नेटवर्क और इंटरनेट नहीं होंगे गड़बड़, सरकार ने टेलीकॉम कंपनियों को दिया व्यवस्था ठीक करने का निर्देश

सरकार लोगों को निर्बाध सेवा मिलती रहे। कॉल ड्राप और इंटरनेट में बाधा नहीं आए, इसके लिए सरकार ने ठोस कदम उठाया है। सरकार टेलिकॉम कंपनियों को व्यवस्था सुदृढ़ रखने के निर्देश दिया...

मोबाइल नेटवर्क और इंटरनेट नहीं होंगे गड़बड़, सरकार ने टेलीकॉम कंपनियों को दिया व्यवस्था ठीक करने का निर्देश
हिन्दुस्तान टीम,रांचीFri, 27 Mar 2020 08:10 PM
ऐप पर पढ़ें

-सरकार ने टेलीकॉम कंपनियों को दिया व्यवस्था ठीक करने का निर्देश

रांची। हिन्दुस्तान ब्यूरो

कोरोना के लॉकडाउन में लोग घर में बंद हैं। ऐसे में मोबाइल और इंटरनेट उनके लिए बड़ा सहारा बन रहा है। सरकार लोगों को निर्बाध सेवा मिलती रहे। कॉल ड्राप और इंटरनेट में बाधा नहीं आए, इसके लिए सरकार ने ठोस कदम उठाया है। सरकार टेलिकॉम कंपनियों को व्यवस्था सुदृढ़ रखने के निर्देश दिया है।

स्पीड कम होने की शिकायतः

लॉकडाउन में लोग घर में रह रहे हैं। मोबाइल फोन और इंटरनेट का उपयोग ज्यादा बढ़ गया है। केंद्र सरकार ने भी इंटरनेट और टेलिकॉम सेवा को लॉकडाउन के दौरान लोगों को परेशानी नहीं हो, इस संबंध में निर्देश दिया है। लोगों को भारत समेत विश्व की जानकारी मिलती रहे, इसके लिए हर उपभोक्ता को सुलभ और अच्छी सुविधा सुनिश्चित करने के लिए कहा गया है। रांची समेत राज्य के कुछ अन्य हिस्सों में कॉल ड्रॉप होने और इंटरनेट की स्पीड धीमी होने की शिकायत मिल रही थी। इसे सरकार के संज्ञान में लाया गया, जिस पर सरकार ने टेलिकॉम कंपनियों को पत्र लिखा है।

कर्मियों को नहीं होगी परेशानी

सरकार ने एयरटेल, जियो, बीएसएनएल और वोडाफोन को पत्र लिखा है, जिसमें फोन और इंटरनेट सुविधा को बेहतर तरीके से बहाल करने का निर्देश दिया गया है। साथ ही भरोसा दिलाया गया है कि टेलिकॉम कंपनी के कर्मियों को काम पर जाने में पुलिस-प्रशासन की ओर से किसी तरह की परेशानी का सामना नहीं करना पड़ेगा। वह व्यवस्था को ठीक करने के लिए काम कर सकते हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें