ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंड रांचीएनटीपीसी पकरी बरवाडीह कोल परियोजना से विस्थापित और प्रभावितों की समस्याओं को लेकर सीएम से मिलीं विधायक अंबा प्रसाद

एनटीपीसी पकरी बरवाडीह कोल परियोजना से विस्थापित और प्रभावितों की समस्याओं को लेकर सीएम से मिलीं विधायक अंबा प्रसाद

एनटीपीसी पकरी बरवाडीह कोल परियोजना से विस्थापित और प्रभावितों की समस्यायों का मामले में विधायक अंबा प्रसाद मुख्यमंत्री से मुलाकात...

एनटीपीसी पकरी बरवाडीह कोल परियोजना से विस्थापित और प्रभावितों की समस्याओं को लेकर सीएम से मिलीं विधायक अंबा प्रसाद
हिन्दुस्तान टीम,रांचीSat, 17 Oct 2020 10:03 PM
ऐप पर पढ़ें

बड़कागांव में पिछले दो महीने से एनटीपीसी से अपनी मांगों के समर्थन में सत्याग्रह कर रहे विस्थापितों के धरना से संबंधित अफवाहों के बीच शुक्रवार को बड़कागांव की कांग्रेस विधायक अंबा प्रसाद ने मुख्यमंत्री से मुलाकात की। अंबा प्रसाद ने बताया कि मुख्यमंत्री से वार्ता के दौरान पकरी बरवाडीह कोल खनन परियोजना पर चर्चा हुई।

उन्होंने कहा कि विस्थापितों व प्रभावितों के द्वारा जो धरना प्रदर्शन किया जा रहा है उसमें विरोधी पार्टियां और कुछ लोग अपनी निजी स्वार्थ के लिए, राजनीतिक स्वार्थ के लिए ग्रामीणों को बहला, फुसलाकर व कंपनी से सांठगांठ कर विस्थापितों और प्रभावितों के बीच भ्रम फैला रहे हैं। विरोधी पार्टियां और लोग विस्थापितों व प्रभावितों कि समस्यायों का राजनीतिक फायदा उठाते हुए ग्रामीणों को बहलाने फुसलाने से लेकर उनके ऊपर केस दायर करवाने की साज़िश भी रच रहे हैं। कंपनी से लाभ लेने के लोभ में खड़े ऐसे सभी को सत्याग्रह का इतना लंबा चलना रास नहीं आ रहा है तो वे येन केन प्रकारेण सत्याग्रह को बंद करा देना चाहते हैं। जब तक कंपनी वहां के रैयतों की मांगों और अधिकारों नहीं मान लेती है तब तक कंपनी का खनन का कार्य को बंद रखा जाए।

उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री ने आश्वासन देते हुए कहा कि हम भी विस्थापितों व प्रभावितों के लिए गंभीर हैं और उस दिशा में सरकार काम कर रही है, ताकि विस्थापितों व प्रभावितों का समस्याओं का जड़ से समाधान किया जा सके ।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें