DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   झारखंड  ›  रांची  ›  बुजुर्गों के लिए आश्रमों में ही चिकित्सा जांच शिविर लगेगा : बन्ना गुप्ता
रांची

बुजुर्गों के लिए आश्रमों में ही चिकित्सा जांच शिविर लगेगा : बन्ना गुप्ता

हिन्दुस्तान टीम,रांचीPublished By: Newswrap
Sat, 19 Jun 2021 03:50 AM
बुजुर्गों के लिए आश्रमों में ही चिकित्सा जांच शिविर लगेगा : बन्ना गुप्ता

रांची। हिन्दुस्तान ब्यूरो

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के जन्म दिवस की पूर्व संध्या पर रांची महानगर कांग्रेस की ओर से बरियातू रोड डीएवी नंदराज परिसर स्थित वृद्ध आश्रम में जरूरतमंदों के बीच सामान, फल एवं मिठाई का वितरण किया गया। इस अवसर पर वहां रह रहे बुजुर्गों के आग्रह पर उनके मनोरंजन के लिए संगठन की ओर से रंगीन टीवी भी प्रदान किया गया। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने कहा कि सरकार बुजुर्गों के स्वास्थ्य संबंधी परेशानियों को दूर करने के लिए समय-समय पर आश्रमों में ही चिकित्सा जांच शिविर लगायेगी और इनके स्वास्थ्य संबंधी चिंताओं के संदर्भ में गंभीरतापूर्वक विचार करेगी।

मंत्री बन्ना गुप्ता ने कहा कि बुजुर्ग हमारी सामाजिक व्यवस्था की रीढ़ होते हैं। इनके अनुभव एवं मार्गदर्शन के बिना परिवार एवं समाज के विकास की परिकल्पना भी नहीं की जा सकती है। हमारे सामाजिक परिवेश में ऐसे भी लोग हैं जो अपने परिवार के बुजुर्गों को बोझ समझने लगते हैं। ऐसी स्थिति में हमारा सामाजिक दायित्व बनता है कि हम हर संभव इनका ख्याल रखने की कोशिश करें।

मौके पर संजय पांडे ने कहा कि कांग्रेस संगठन की हमेशा कोशिश रही है कि समाज के युवा वर्ग के साथ-साथ बुजुर्ग निवासियों का भी सहयोग मिलता रहे, ताकि इनके अनुभव का लाभ उठाकर हम सामाजिक व्यवस्था को दुरुस्त रखने में कामयाब हो सके। कार्यक्रम में मुख्य रूप से प्रदेश कांग्रेस के मीडिया पैनलिस्ट ज्योति सिंह मथारु, सोनाल शांति, गौतम उपाध्याय, संतोष सिंह, अजय जैन के अलावा आश्रम के अशोक भाटिया, रूबी चौधरी, सुधा सिंह, सतपाल कौर, ओमप्रकाश सहित अनेक लोग उपस्थित रहे।

संबंधित खबरें