ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News झारखंड रांचीकई नई योजनाएं होंगी शुरू, किसी प्रकार का विलंब बर्दाश्त नहीं होगा : चंपाई सोरेन

कई नई योजनाएं होंगी शुरू, किसी प्रकार का विलंब बर्दाश्त नहीं होगा : चंपाई सोरेन

मुख्यमंत्री चंपाई सोरेन ने कहा कि उनकी सरकार जनहित में कई नई योजनाएं शुरू करेगी। सभी योजनाओं को पूरा करने के लिए समय निर्धारित किया...

कई नई योजनाएं होंगी शुरू, किसी प्रकार का विलंब बर्दाश्त नहीं होगा : चंपाई सोरेन
हिन्दुस्तान टीम,रांचीThu, 13 Jun 2024 02:45 AM
ऐप पर पढ़ें

रांची, हिन्दुस्तान ब्यूरो। मुख्यमंत्री चंपाई सोरेन ने कहा कि उनकी सरकार जनहित में कई नई योजनाएं शुरू करेगी। सभी योजनाओं को पूरा करने के लिए समय निर्धारित किया जाएगा। यह पहले से तय होगा कि योजनाओं का कब उद्घाटन होगा और इसे कब पूरा किया जाएगा। योजनाओं में किसी प्रकार का विलंब बर्दाश्त नहीं होगा। ये बातें मुख्यमंत्री चम्पाई सोरेन ने विभागों के प्रधान सचिव, सचिव की उपस्थिति में सभी जिलों के उपायुक्त के साथ विकास और जनकल्याणकारी योजनाओं की समीक्षा बैठक को संबोधित करते हुए कही।
मुख्यमंत्री ने कहा कि हर वर्ग और तबके के हित में सरकार की योजनाएं चल रही हैं। इसमें संसाधनों को मजबूत करने के साथ शिक्षा, ग्रामीण विकास स्वास्थ्य, सिंचाई, कृषि रोजगार से जुड़ी अनेकों योजनाएं हैं। योजनाओं के माध्यम से लोगों का बेहतर सुविधा मुहैया करना सरकार की प्राथमिकता है। राज्य में सकारात्मक बदलाव लाने की प्रतिबद्धता के साथ सरकार आगे बढ़ रही है।

उन्होंने कहा कि दो दिनों तक चली समीक्षा बैठक में विभिन्न योजनाओं को लेकर विस्तार से जानने- समझने का मौका मिला। उन्हें पूरा विश्वास है कि इस बैठक के सकारात्मक परिणाम देखने को मिलेंगे।

किसी के साथ कोई भेदभाव नहीं

मुख्यमंत्री ने कहा कि उनकी सरकार जनता की उम्मीदों पर खरी उतर रही है। किसी के साथ कोई भेदभाव नहीं होगा। योजनाओं का लाभ देने में पूरी पारदर्शिता बरती जा रही है। समाज के अंतिम पंक्ति के व्यक्ति तक सरकार की योजनाएं पहुंचे, इस दिशा में पूरी ताकत के साथ काम हो रहा है।

बैठक में शामिल रहे :

मंत्री बन्ना गुप्ता, मंत्री बादल, मंत्री मिथिलेश कुमार ठाकुर, मंत्री दीपक बिरुवा, मंत्री हफीजुल हसन, मुख्य सचिव एल खियांग्ते, मुख्यमंत्री के अपर मुख्य सचिव-सह- विकास आयुक्त अविनाश कुमार सहित सभी विभागों के प्रधान सचिव, सचिव, सभी प्रमंडलों के आयुक्त, सभी जिलों के उपायुक्त एवं अन्य वरीय पदाधिकारीगण उपस्थित रहे।

किसानों को आत्मनिर्भर बनाया जाएगा : चंपाई सोरेन

मुख्यमंत्री चंपाई सोरेन ने कहा है कि किसानों को अपने पैरों पर खड़ा करके मजबूत बनाया जाएगा। उन्होंने विभागीय समीक्षा बैठक के बाद झारखंड मंत्रालय में पत्रकारों से कहा कि किसानों को मजबूत बनाने के लिए ही दो लाख रुपये तक का कृषि ऋण माफ करने की दिशा में सरकार बढ़ रही है। इसके लिए सिंचाई को बढ़ावा दिया जा रहा है। डैम और नदी के लिंक के माध्यम से खेतों में 12 महीने पानी पहुंचाया जाएगा और खेती से जुड़ी सामग्री भी उपलब्ध कराई जाएगी।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।