ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News झारखंड रांचीमातृ दिवस पर श्योर सक्सेस कोचिंग सेंटर में कई प्रतियोगिताएं आयोजित

मातृ दिवस पर श्योर सक्सेस कोचिंग सेंटर में कई प्रतियोगिताएं आयोजित

मुरहू के श्योर सक्सेस कोचिंग सेंटर में रविवार को मातृ दिवस के अवसर पर छात्र- छात्राओं के बीच पेंटिंग, कविता, ग्रीटिंग्स, निबंध एवं संगीत प्रतियोगिता...

मातृ दिवस पर श्योर सक्सेस कोचिंग सेंटर में कई प्रतियोगिताएं आयोजित
हिन्दुस्तान टीम,रांचीMon, 13 May 2024 02:30 AM
ऐप पर पढ़ें

मुरहू, प्रतिनिधि। मुरहू के श्योर सक्सेस कोचिंग सेंटर में रविवार को मातृ दिवस के अवसर पर छात्र-छात्राओं के बीच पेंटिंग, कविता, ग्रीटिंग्स, निबंध एवं संगीत प्रतियोगिता आयोजित की गई। इस अवसर पर संस्थान के निदेशक सकलदीप भगत ने छात्र छात्राओं मातृत्व दिवस मनाने के इतिहास से अवगत कराते हुए कहा कि मदर्स डे मनाने की शुरुआत 9 मई, 1914 को अमेरिका के तत्कालीन राष्ट्रपति वुड्रो विल्सन ने औपचारिक रूप से की थी। उन्होंने मां के महत्व पर प्रकाश डालते हुए कहा कि मां और बच्चों का रिश्ता ऐसा अनूठा और भावनात्मक रिश्ता है, जिसे शब्दों में व्यक्त करना कठिन कार्य है। मां त्याग, स्नेह एवं प्रेम की प्रतिमूर्ति होती हैं। मां के बिना जिंदगी वीरान होती है। कहा कि मां का स्थान सर्वोपरि है। वह ईश्वर का साक्षात प्रतिमूर्ति होती हैं। जिसके बिना जीवन का कोई अर्थ नहीं है। उन्होंने छात्र-छात्राओं से कहा कि माता- पिता को दिया जाने वाला यह प्रेम और सम्मान सिर्फ आज के दिन नहीं अपितु प्रत्येक दिन होना चाहिए।

इस दौरान अनुप्रिया, प्रियांशी एवं लकी ने भाषण के माध्यम से मां के महत्व का बखान किया। साथ ही सभी छात्र- छात्राओं ने पटिंग्स, ग्रीटिंग्स बनाकर मदर्स डे पर अपनी माताओं को समर्पित व उनका धन्यवाद किया। इस दौरान संयुक्त रूप से केक काटा गया। साथ ही छात्रों ने अपनी पेटिंग्स को अपनी मां को भेंटकर देकर उनसे आशीर्वाद प्राप्त किया। मौके पर छात्र छात्राओं के साथ संस्थान की शिक्षिका रिया और सावित्री मौजूद थीं।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।