ट्रेंडिंग न्यूज़

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ झारखंड रांचीअसंगठित मजदूरों के प्रति प्रबंधन का रवैया ठीक नहीं : सिंह

असंगठित मजदूरों के प्रति प्रबंधन का रवैया ठीक नहीं : सिंह

श्रमिक संगठन कोलियरी मज़दूर कांग्रेस उत्तरी कर्णपुरा क्षेत्र के प्रभारी भानु प्रताप सिंह ने शुक्रवार को यूनियन के विस्तार के लिए सभी परियोजनाओं में...

असंगठित मजदूरों के प्रति प्रबंधन का रवैया ठीक नहीं : सिंह
Newswrapहिन्दुस्तान टीम,रांचीSat, 06 Aug 2022 02:00 AM
ऐप पर पढ़ें

खलारी, संवाददाता।

श्रमिक संगठन कोलियरी मज़दूर कांग्रेस उत्तरी कर्णपुरा क्षेत्र के प्रभारी भानु प्रताप सिंह ने शुक्रवार को यूनियन के विस्तार के लिए सभी परियोजनाओं में जनसंपर्क अभियान चलाया। भानु प्रताप ने बताया कि उत्तरी कर्णपुरा क्षेत्र में कोयला मजदूर एवं उत्पादन-डिस्पैच में लगे असंगठित मज़दूरों के प्रति प्रबंधन का रवैया सही नहीं है। परियोजना में जो भी अधिकारी योगदान दे रहे हैं वे उत्पादन का रिकार्ड बना कर मेडल लेते हैं, लेकिन खदान को तात्कालिक लाभ के चक्कर में एक तरह से बर्बाद कर देते हैं। जिसका असर लंबे समय तक रहता है। कहा कि कोल इंडिया की अन्य कंपनियों में असंगठित मज़दूरों को मिलने वाली सुविधा एवं वेतन सीसीएल की अपेक्षा बेहतर है।

डीजीएमएस के मानकों का नहीं होता है पालन:

सिंह ने कहा कि कोयला उत्पादन एवं डिस्पैच में डीजीएमएस के द्वारा तय मानक का पालन नहीं किया जाता है।  कोलियरी मज़दूर कांग्रेस की क्षेत्रीय समिति का गठन जल्द ही कर लिया जाएगा। एनके एरिया के मजदूरो के हित में एवं यहां के असंगठित मज़दूरों के लिए नि:स्वार्थ भाव से हमें काम करना है।

                          

epaper