Mahendra Singh Dhoni will open one and a half dozen cricket academies - दुनियाभर में डेढ़ दर्जन क्रिकेट एकेडमी खोलेंगे धौनी, खुद देंगे खिलाड़ियों को ट्रेनिंग DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

दुनियाभर में डेढ़ दर्जन क्रिकेट एकेडमी खोलेंगे धौनी, खुद देंगे खिलाड़ियों को ट्रेनिंग

एमएस धौनी

रांची के राजकुमार महेंद्र सिंह धौनी की देश-दुनिया में डेढ़ दर्जन क्रिकेट अकादमियां होंगी। इनमें से एक दर्जन ग्लोबल अकादमियां होंगी जो अलग-अलग देशों में स्थित होंगी। भारत में बोकारो, पटना, लखनऊ, बरेली और वाराणसी में अकादमियां होंगी। इन अकादमियों में धौनी खुद समय-समय पर युवा खिलाड़ियों को प्रशिक्षण देंगे।

अपनी दूसरी ग्लोबल अकादमी का औपचारिक उद्घाटन शनिवार को सिंगापुर में धौनी खुद करेंगे। दो माह पहले माही दुबई में पहली ग्लोबल अकादमी महेंद्र सिंह धौनी क्रिकेट अकादमी (एमएसडीसीए) खोल चुके हैं। सिंगापुर के बाद डरबन, दुबई, सिडनी, हांग-कांग, कुआलालंपुर और बैंकाक समेत मुख्य रूप से दक्षिण पूर्व एशिया के शहरों में धौनी की अकादमियां खुलेंगी। अपनी दूसरी ग्लोबल अकादमी का उदघाटन करने के लिए धौनी शुक्रवार की शाम सिंगापुर रवाना हो रहे हैं। उनके साथ दोस्त सीमांत लोहानी जाएंगे।

एक अन्य मित्र और इस प्रोजेक्ट में धौनी के सहयोगी अरका स्पोर्ट्स के मिहिर दिवाकर बुधवार को सिंगापुर पहुंच गए। शनिवार को सुबह 10 बजे अकादमी का उदघाटन होगा। रविवार को धौनी अकादमी के बच्चों को सुबह के सत्र में कोचिंग देंगे। अकादमी में पहले ही पंजीकरण करा चुके 400 प्रशिक्षु बेसब्री से धौनी का इंतजार कर रहे हैं। 15 प्रशिक्षक नियुक्त किए जा चुके हैं। सिंगापुर के राष्ट्रीय टीम के कप्तान चेतन सूर्यवंशी अकादमी के हेड कोच हैं। चेतन एशियन क्रिकेट काउंसिल के लेवल 3 प्रशिक्षक भी हैं। धौनी समय-समय पर यहां जाते रहेंगे।

धौनी की अकादमियां

विदेश में : दुबई, संगापुर, डरबन, हांग कांग, कुआलालंपुर, सिडनी और बैंकाक

देश में : बोकारो, पटना, वाराणसी, लखनऊ , बरेली

घोष देख रहे हैं काम

माही की क्रिकेट अकादमियों का काम जोश घोष देख रहे हैं। विदेशों में धौनी के सारे प्रोजेक्ट की देखरेख मिहिर दिवाकर की अगुवाई में घोष कर रहे हैं। माही दुनिया के पहले क्रिकेटर हैं जिनकी अलग-अलग देशों में अकादमियां होंगी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Mahendra Singh Dhoni will open one and a half dozen cricket academies