ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंड रांचीमधुसूदन झुनझुनवाला आईआईटी खड़कपुर नवाचार परिषद के सदस्य मनोनीत

मधुसूदन झुनझुनवाला आईआईटी खड़कपुर नवाचार परिषद के सदस्य मनोनीत

रांची के मधुसूदन झुनझुनवाला देश के अग्रणी प्रौद्योगिकी संस्थान आईआईटी खड़कपुर की नवाचार परिषद के सदस्य मनोनीत किए गए हैं। वह तकनीकी विशेषज्ञ के रूप में परिषद में उद्योग जगत का प्रतिनिधित्व...

मधुसूदन झुनझुनवाला आईआईटी खड़कपुर नवाचार परिषद के सदस्य मनोनीत
हिन्दुस्तान टीम,रांचीMon, 17 Aug 2020 07:22 PM
ऐप पर पढ़ें

रांची के मधुसूदन झुनझुनवाला देश के अग्रणी प्रौद्योगिकी संस्थान आईआईटी खड़गपुर की नवाचार परिषद के सदस्य मनोनीत किए गए हैं। वह तकनीकी विशेषज्ञ के रूप में परिषद में उद्योग जगत का प्रतिनिधित्व करेंगे।

केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्रालय के नवाचार कोषांग के दिशानिर्देश के अनुसार देश के सभी उच्च शिक्षण संस्थानों को नवाचार परिषद का गठन करना है, जिसमें संस्थान के शिक्षकों व कॉरपोरेट और उद्योग जगत के विशेषज्ञों, संस्थान के पूर्ववर्ती विद्यार्थियों को प्रतिनिधित्व देना है।

मधुसूदन झुनझुनवाला ने आईआईटी खड़गपुर से धातुकर्म में बीटेक और अमेरिका के साउदर्न एलियंस विश्वविद्यालय से मैकेनिकल इंजीनियरिंग व एनर्जी प्रोसेस में एमएस करने के बाद अपने करियर की शुरुआत उषा मार्टिन, रांची में प्रबंधक (विक्रय एवं विपणन) के रूप में की थी। इस पद पर वह 1995 से 99 तक रहे और उस समय रांची मैनेजमेंट एसोसिएशन की ओर से उन्हें बेस्ट यंग मैनेजर अवार्ड भी प्रदान किया गया था। इन्होंने वीडियोकॉन का चीफ ऑपरेटिंग ऑफिसर और जीई एलप्रो का अध्यक्ष पद संभालने सहित कारपोरेट जगत में विभिन्न कंपनियों में लगभग 15 वर्षों तक महत्वपूर्ण पदों पर काम किया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें