ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंड रांचीभगवान श्री महावीर का जयंती पर अभिषेक हुआ

भगवान श्री महावीर का जयंती पर अभिषेक हुआ

भगवान श्री महावीर का उनकी जयंती पर सोमवार को अभिषेक हुआ। रांची में जैन समाज की ओर से अपर बाजार स्थित श्री दिगंबर जैन मंदिर में सुबह में शांतिधारा के साथ अभिषेक हुआ। इसमें पुजारी समेत कुछ लोग ही शामिल...

भगवान श्री महावीर का जयंती पर अभिषेक हुआ
हिन्दुस्तान टीम,रांचीMon, 06 Apr 2020 08:16 PM
ऐप पर पढ़ें

भगवान श्री महावीर का उनकी जयंती पर सोमवार को अभिषेक हुआ। रांची में जैन समाज की ओर से अपर बाजार स्थित श्री दिगंबर जैन मंदिर में सुबह में शांतिधारा के साथ अभिषेक हुआ। इसमें पुजारी समेत कुछ लोग ही शामिल हुए।

जयंती समारोह और पूजा अनुष्ठान का आयोजन श्री दिगंबर जैन पंचायत की ओर से किया गया। समाज के लोगों के लिए अभिषेक का फेसबुक पर लाइ प्रसारण हुआ। पूर्व से तय कार्यक्रम के मुताबिक समाज के लोग सुबह आठ बजे अपने घरों के मुख्य द्वार और छत पर इकट्ठा होकर पांच मिनट तक ताली और घंटी वादन किया और शाम में दीपक जलाए। श्री जैन श्वेताम्बर संघ ने धर्म आराधना के साथ समारोह मनाया।

सभी ने अपने घरों में भगवान श्री महावीर के जन्म कल्याणक का उत्सव मनाया। शाम में समाज के लोगों ने अपने घरों में पांच दीपक जलाए और सभी के कोरोना महामारी से बचाव की कामना की। लॉक डाउन की वजह से दोनों समाज की ओर से निकाली जाने वाली शोभायात्रा समेत अन्य कई कार्यक्रम को स्थगित कर दिया गया था।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें