ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंड रांचीलक्ष्य की प्राप्ति के लिए पुस्तकालय जरुरी : बीडीओ

लक्ष्य की प्राप्ति के लिए पुस्तकालय जरुरी : बीडीओ

अकांक्षी प्रखंड कर्रा में शिक्षा में सुधार लाने के उद्देश्य से उत्क्रमित मध्य विद्यालय, घुनसुली में बीडीओ स्मिता नागेसिया व प्रखंड कार्यक्रम...

लक्ष्य की प्राप्ति के लिए पुस्तकालय जरुरी : बीडीओ
हिन्दुस्तान टीम,रांचीMon, 12 Feb 2024 06:00 PM
ऐप पर पढ़ें

कर्रा, प्रतिनिधि। अकांक्षी प्रखंड कर्रा में शिक्षा में सुधार लाने के उद्देश्य से उत्क्रमित मध्य विद्यालय, घुनसुली में बीडीओ स्मिता नागेसिया व प्रखंड कार्यक्रम पदाधिकारी मनमोहन कुमार साहू द्वारा संयुक्तरूप से फीता काटकर पुस्तकालय का उदघाटन किया गया। इस अवसर पर बीडीओ ने पुस्तकालय में उपलब्ध पुस्तकों का अवलोकन किया। पुस्तकालय में मुंडारी व हिंदी भाषा की पुस्तकें उपलब्ध हैं। उन्होंने बच्चों को संबोधित करते हुए कहा कि अपने लक्ष्य की प्राप्ति के लिए पुस्तकालय से जरुर पुस्तकें लेकर नियमित रूप से पढ़ाई करें। पुस्तकालय में अच्छी पुस्तकें हैं, विद्यार्थी पुस्तकालय का लाभ उठा अपने लक्ष्य को हासिल करें। उन्होंने कहा कि लक्ष्य प्राप्ति का एकमात्र विकल्प नियमित रूप से पढ़ाई करना है। उन्होंने कहा कि विद्यार्थियों को संसाधन उपलब्ध कराने का हर प्रयास किया जाएगा।

इस मौके पर राजकीय मध्य विद्यालय, घुनसूली में बुनियादी शिक्षा को सुदृढ़ करने के लिए चलाए जा रहे एफएलएन पर दो गतिविधि आधारित शिक्षण का मंचन किया गया। प्रखंड कार्यक्रम पदाधिकारी मनमोहन साहु ने कहा कि नियमित रुप से पढ़ाई करने वाले जीवन में हमेशा सफलता की सीढ़ी चढ़ते हैं, जिससे लक्ष्य की प्राप्ति होती है।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें