ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंड रांचीसीबीआई जज की अदालत का बहिष्कार करेंगे वकील

सीबीआई जज की अदालत का बहिष्कार करेंगे वकील

अधिवक्ता के साथ अमर्यादित तरीके से पेश आने के खिलाफ सिविल कोर्ट के अधिवक्ता न्यायायुक्त प्रथम सह सीबीआई के विशेष न्यायाधीश शिवपाल सिंह की अदालत का कार्य बहिष्कार करेंगे। यह कार्य बहिष्कार 23 जनवरी तक...

सीबीआई जज की अदालत का बहिष्कार करेंगे वकील
हिन्दुस्तान टीम,रांचीFri, 19 Jan 2018 01:47 AM
ऐप पर पढ़ें

अधिवक्ता के साथ अमर्यादित तरीके से पेश आने के खिलाफ सिविल कोर्ट के अधिवक्ता न्यायायुक्त प्रथम सह सीबीआई के विशेष न्यायाधीश शिवपाल सिंह की अदालत का कार्य बहिष्कार करेंगे। यह कार्य बहिष्कार 23 जनवरी तक जारी रहेगा। यह निर्णय गुरुवार को कार्यकारिणी की बैठक में लिया गया। शिवपाल सिंह की अदालत ने एक मामले में पैरवीकार अधिवक्ता सुरेश सिंह के साथ अमर्यादित तरीके से बात की गयी।

इसकी जानकारी जिला बार एसोसिएशन के महासचिव संजय कुमार विद्रोही को दी गई। तत्काल कार्यकारिणी की बैठक बुलायी गयी और उसमें यह निर्णय लिया गया।

बैठक में यह भी बात उठी कि पूर्व में इस अदालत में अधिवक्ताओं के साथ निरंतर बदसलूकी की शिकायत प्राप्त हो रही है। जिला बार एसोसिएशन ने 19 से 23 जनवरी तक उक्त न्यायालय का पूर्ण कार्य बहिष्कर रहेगा। बैठक में बार एसोसिएशन के उपाध्यक्ष अनूप कुमार लाल, महासचिव संजय कुमार विद्रोही, संयुक्त सचिव (प्रशासन) पवन रंजन खत्री, कोषाध्यक्ष अमर कुमार, सह कोषाध्यक्ष दीनदयाल सिंह, पुस्तकालय सचिव प्रित्यांशु कुमार सिंह और कार्यकारिणी सदस्य में रतीश रोशन उपाध्याय, राजकिशोर महतो, राकेश सिंह अमेठिया, मानकी उजिया, असीम कच्छप आदि मौजूद थे।

क्या है मामला

सिविल कोर्ट के अधिवक्ता सत्यनारायण प्रसाद ने बार एसोसिएशन को पत्र लिखा था। वह न्यायाधीश शिवपाल सिंह की अदालत में वाद संख्या टाइटल अपील 20/06 में अधिवक्ता हैं। उनके पिता की मृत्यु होने पर उन्होंने उक्त न्यायालय में अधिवक्ता सुरेश सिंह के माध्यम से एक माह का समय लेने आवेदन दिया था। परंतु अदालत ने दूसरे ही तारीख रख दी। उन्होंने अगली तारीख का आवेदन दिया। अदालत ने कोई संज्ञान नहीं लिया व पुन: दूसरे दिन तारीख लगा दी व सुरेश सिंह से अमर्यादित तरीके से बात की।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें