DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

लालू सेहतः दर्द में राहत लेकिन चलना फिरना हो गया है बंद

लालू प्रसाद यादव

रिम्स के पेइंग वार्ड में भर्ती लालू प्रसाद की स्थिति यथावत बनी हुई है। उनका इलाज कर रहे मेडिसिन के प्रो. डॉ उमेश प्रसाद ने बताया कि इंसुलिन का डोज बढ़ाने और पूर्व से दी जा रही दवा में दो एंटिबायोटिक जोड़ने से घाव में मामूली सुधार हुआ है।

शुगर भी 190 से घटकर 130 पहुंच गया है, लेकिन इसे .1 प्रतिशत ही सुधार कहा जा सकता है। इन्फेक्शन बढ़ने के कारण किडनी सही से काम नही कर पा रही है। उसके फंक्शन में लगातार गिरावट आ रही है। सिरम क्रिटनिन का स्तर 1.85 पहुंच चुका है। 

डॉÐ प्रसाद के अनुसार लालू प्रसाद का जीएफआर भी बढ़ा हुआ है। वह पहले से क्रोनिक किडनी डिजीज (सीकेडी) स्टेज थ्री की मरीज हैं। ऐसे में यदि जल्द उनकी सेहत नहीं सुधरती है तो स्टेज फोर में जाने में समय नहीं लगेगा।

चिंता का विषय यह है कि उनके हार्ट का वॉल्व बदला जा चुका है। यदि इन्फेक्शन कंट्रोल नहीं हुआ और इन्फेक्शन वाल्व तक पहुंच गया तो बड़ा नुकसान हो सकता है। यह स्थिति जानलेवा भी हो सकती है।

डॉ प्रसाद ने कहा कि एक दिन पहले उनका टोटल काउंट 12100 था, जो काफी अधिक है। जीएफआर भी बढ़ा हुआ था। दो दिन बाद फिर से जांच कराई जाएगी। दवा दी जा रही है। उन्होंने कहा कि लालू प्रसाद को दो दिन ऑब्जर्वेशन में रखा जाएगा और इसके बाद आगे निर्णय लिया जाएगा। 

उपेन्द्र कुशवाहा मंत्री पद छोड़ें, फिर एनडीए पर साधें निशाना : भाजपा

जानिए, मुलायम के जन्मदिन पर शिवपाल यादव का क्या है खास प्लान?

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Lalu feeling relief in pain but can not walk