ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंड रांचीचारा घोटाला: सजा के खिलाफ लालू प्रसाद ने हाईकोर्ट में की अपील

चारा घोटाला: सजा के खिलाफ लालू प्रसाद ने हाईकोर्ट में की अपील

बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद ने सीबीआई कोर्ट के आदेश के खिलाफ हाईकोर्ट में अपील दायर की है। लालू प्रसाद की ओर से शुक्रवार को अपील याचिका दायर की। इसमें सीबीआई अदालत के आदेश पर रोक लगा कर...

चारा घोटाला: सजा के खिलाफ लालू प्रसाद ने हाईकोर्ट में की अपील
हिन्दुस्तान टीम,रांचीSat, 13 Jan 2018 08:16 AM
ऐप पर पढ़ें

बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद ने सीबीआई कोर्ट के आदेश के खिलाफ हाईकोर्ट में अपील दायर की है। लालू प्रसाद की ओर से शुक्रवार को अपील याचिका दायर की। इसमें सीबीआई अदालत के आदेश पर रोक लगा कर जमानत देने का आग्रह किया गया है। रांची स्थित सीबीआई के विशेष जज शिवपाल सिंह की अदालत ने चारा घोटाले के देवघर कोषागार से 89 लाख रुपए की अवैध निकासी में लालू को 23 दिसंबर को दोषी करार दिया था। छह जनवरी को अदालत ने लालू को साढ़े तीन साल की कैद और दस लाख का जुर्माना लगाया है।

लालू की ओर से दायर अपील में कहा गया है कि सीबीआई अदालत ने कई बिंदुओं पर गौर नहीं किया है। अवैध निकासी के मामले की जानकारी मिलने के बाद उन्होंने निगरानी जांच का आदेश दिया था, लेकिन सीबीआई कोर्ट ने इस पर गौर नहीं किया। उनके खिलाफ कोई भी प्रत्यक्ष साक्ष्य नहीं मिला है। जिन अधिकारियों को लाभ पहुंचाने का उन्हें दोषी पाया गया है, उसमें उनके खिलाफ कोई प्रत्यक्ष साक्ष्य नहीं पाया गया है। इस कारण निचली अदालत के फैसले पर रोक लगाते हुए उन्हें तत्काल जमानत प्रदान की जाए। देवघर कोषागार मामले में सीबीआई कोर्ट ने 16 आरोपितों को दोषी करार देते हुए सजा सुनाई है, जबकि छह को बरी कर दिया था।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें