ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंड रांचीखूंटी डीसी बोले- जिले के अंतिम गांव तक पहुंचकर लोगों को करें टीका से अच्छादित

खूंटी डीसी बोले- जिले के अंतिम गांव तक पहुंचकर लोगों को करें टीका से अच्छादित

बढ़ते कोरोना संक्रमण से बचाव एवं रोकथाम तथा स्वास्थ्य सेवाओं को सुदृढ़ और बेहतर करने के उद्देश्य से डीसी शशि रंजन ने विडीओ कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम...

खूंटी डीसी बोले- जिले के अंतिम गांव तक पहुंचकर लोगों को करें टीका से अच्छादित
हिन्दुस्तान टीम,रांचीWed, 16 Jun 2021 03:11 AM
ऐप पर पढ़ें

खूंटी। संवाददाता

बढ़ते कोरोना संक्रमण से बचाव एवं रोकथाम तथा स्वास्थ्य सेवाओं को सुदृढ़ और बेहतर करने के उद्देश्य से डीसी शशि रंजन ने विडीओ कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से जिले के सभी बीडीओ, सीओ और मेडिकल ऑफिसर के साथ बैठक कर आवश्यक दिशा निर्देश दिया। डीसी ने आपसी समन्वय बनाकर काम करने का निर्देश देते हुए कहा कि कोविड वैक्सिनेटेड गांव के लक्ष्यों को पूर्ण करने हेतु चरणबद्ध रूप से काम किये जाऐं। डीसी ने मोबाईल वैक्सिनेशन वाहन के माध्यम से गांव-गांव पहुंचकर लोगों को टीका लगवाने का निर्देश दिया।

सबके सहयोग और समन्वय से कोरोना संक्रमण को नियंत्रित किया जा सकता है

बैठक के दौरान डीसी ने कोरोना संक्रमण के रोकथाम के अलावा कोविड वैक्सीनशन की गति को बढ़ाने के के लिए आपसी समन्वय के साथ स्पेशल ड्राइव चलाने का निर्देश दिया। उन्होंने पंचायतों को लक्ष्य करते हुए आम लोगों को टीकाकरण से आच्छादित करने का निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि हमारा उद्देश्य है कि शत प्रतिशत लाभुकों को टीका लगाया जाय।

डीसी ने ग्रामीण क्षेत्रों में टीकाकरण हेतु योजनाबद्ध तरीके से माइक्रो प्लान के आधार पर कार्य करने का निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि यह काफी आवश्यक है कि हम वैसे क्षेत्रों का चयन करें जिनमें टीकाकरण का प्रतिशत काफी कम रहा है एवं लोगों में जागरूकता का अभाव है। वैसे क्षेत्रों में विशेष अभियान के तहत लोगों को टीकाकरण से होने वाले फायदे के बारे में जागरूक कर उन्हें टीकाकरण कराने हेतु प्रेरित करें।

मोबाइल वैक्सिनेशन वाहन का उचित प्रयोग करें

बैठक के दौरान डीसी ने कोरोना वायरस से बचाव को ध्यान में रखते हुए जिले में मोबाइल वैक्सिनेशन वाहन के माध्यम से टीका लगाए जाने के निर्देश दिए। जिले में टीकाकरण कार्य को गति प्रदान करने हेतु लगातार विभिन्न प्रकार के उपाय किए जा रहे हैं। सुदूरवर्ती एवं ग्रामीण क्षेत्रों में रहने वाले योग्य लाभार्थियों का भी कोरोना से बचाव हेतु सुगमतापूर्वक शत-प्रतिशत टीकाकरण सुनिश्चित करने के उद्देश्य से मोबाइल वैक्सिनेशन वाहन का संचालन किया जा रहा है। उन्होने कहा कि वर्तमान में जिले में कुल 36 मोबाइल वैक्सिनेशन वाहन संचालित हैं। साथ ही स्थल पर ही बीपी जांच व सुगर जांच की व्यवस्था करने का निर्देश भी डीसी ने दिया। उन्होंने कहा कि जिले के अंतिम गांव के अंतिम व्यक्ति को टीका देना जिला प्रशासन का लक्ष्य है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें