ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News झारखंड रांचीविधानसभा चुनाव में झामुमो सभी 81 सीटों पर लड़ने को तैयार : झामुमो

विधानसभा चुनाव में झामुमो सभी 81 सीटों पर लड़ने को तैयार : झामुमो

सत्तासीन झारखंड मुक्ति मोर्चा झारखंड विधानसभा की सभी 81 सीटों पर चुनाव लड़ने के लिए तैयार है। झामुमो के केंद्रीय महासचिव विनोद कुमार पांडेय ने कहा...

विधानसभा चुनाव में झामुमो सभी 81 सीटों पर लड़ने को तैयार : झामुमो
हिन्दुस्तान टीम,रांचीThu, 13 Jun 2024 02:45 AM
ऐप पर पढ़ें

रांची, हिन्दुस्तान ब्यूरो। सत्तासीन झारखंड मुक्ति मोर्चा झारखंड विधानसभा की सभी 81 सीटों पर चुनाव लड़ने के लिए तैयार है। झामुमो के केंद्रीय महासचिव विनोद कुमार पांडेय ने कहा है कि पार्टी बहुत मजबूती से हर सीट पर लड़ने के लिए तैयार है।
उन्होंने कहा हर सीट पर झामुमो संगठन की मजबूती का ही परिणाम है कि इस लोकसभा चुनाव में इंडिया गठबंधन को पांच सीटों पर जीत हासिल हुई है। उन्होंने कहा कि विधानसभा चुनाव को मद्देनजर रखते हुए झामुमो संगठन को बूथ स्तर से लेकर केंद्रीय स्तर तक और मजबूत किया जा रहा है।

उल्लेखनीय है कि झारखंड में इस साल के अंत में विधानसभा चुनाव होंगे। पिछली बार 2019 के चुनाव में झामुमो ने 43 सीटों पर प्रत्याशी उतारा था और तीस पर जीता था।

मंत्रिमंडल का विस्तार जल्द

रांची। मनी लॉड्रिंग के आरोप में जेल में बंद आलमगीर आलम के मंत्री पद से इस्तीफे के बाद मुख्यमंत्री चंपाई सोरेन के मंत्रिमंडल का विस्तार जल्द होने जा रहा है। सूत्रों के अनुसार झामुमो के साथ गठबंधन के सहयोगी कांग्रेस कोटे के एक रिक्त पद पर नए मंत्री शपथ लेंगे। कांग्रेस के स्तर से मंत्री का नाम तय होने के बाद मंत्रिमंडल विस्तार की दिशा में बात आगे बढ़ेगी। ज्ञात है कि चंपाई मंत्रिमंडल में 12वें मंत्री का पद भी रिक्त है। गांडेय विधानसभा उपचुनाव में जीतने के बाद कल्पना सोरेन के नाम को लेकर कई तरह की अटकलें हैं, लेकिन पार्टी सूत्रों का कहना है कि कल्पना सोरेन को क्या और कहां जिम्मेदारी दी जाएगी यह पार्टी नेतृत्व तय करेगा।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
Advertisement