अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

झारखंड हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस अनिरूद्ध बोस ने शपथ ली

झारखंड हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस अनिरूद्ध बोस ने शपथ ली

1 / 2जस्टिस अनिरूद्ध बोस ने शनिवार को झारखंड हाईकोर्ट के मुख्य न्यायाधीश के पद की शपथ ली। राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू ने राजभवन में उन्हें पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई। झारखंड हाईकोर्ट के वह 12वें चीफ जस्टिस ...

झारखंड हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस अनिरूद्ध बोस ने शपथ ली

2 / 2जस्टिस अनिरूद्ध बोस ने शनिवार को झारखंड हाईकोर्ट के मुख्य न्यायाधीश के पद की शपथ ली। राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू ने राजभवन में उन्हें पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई। झारखंड हाईकोर्ट के वह 12वें चीफ जस्टिस ...

PreviousNext

जस्टिस अनिरूद्ध बोस ने शनिवार को झारखंड हाईकोर्ट के मुख्य न्यायाधीश के पद की शपथ ली। राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू ने राजभवन में उन्हें पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई। झारखंड हाईकोर्ट के वह 12वें चीफ जस्टिस बने हैं। जस्टिस बोस इसके पहले कलकत्ता हाईकोर्ट के जज थे। शपथग्रहण समारोह में जस्टिस बोस की माता शोभा बोस और बहन पम्मी बोस भी मौजूद थीं।

राजभवन में दिन के 11.30 बजे शपथग्रहण समारोह हुआ। शपथ लेने के पहले राज्य के मुख्य सचिव सुधीर त्रिपाठी ने केंद्रीय विधि मंत्रालय की ओर से जस्टिस बोस के झारखंड के मुख्य न्यायाधीश नियुक्त किए जाने की अधिसूचना और राष्ट्रपति की ओर से जारी आदेश पढ़ कर सुनाया। इसके बाद राज्यपाल ने शपथ दिलायी। जस्टिस बोस ने अंग्रेजी में शपथ ली। शपथ ग्रहण समारोह में मुख्यमंत्री रघुवर दास समेत सरकार के सभी मंत्री, नेता प्रतिपक्ष हेमंत सोरेन, हाईकोर्ट के सभी जज, महाधिवक्ता अजीत कुमार, पूर्व महाधिवक्ता, बार कौंसिल के उपाध्यक्ष, पुलिस और प्रशासनिक अधिकारी और बड़ी संख्या में अधिवक्ता मौजूद थे।

शपथ लेने के बाद चीफ जस्टिस अनिरूद्ध बोस ने पत्रकारों से कहा कि वह काफी खुश हैं। झारखंड हाईकोर्ट का चीफ जस्टिस बनना मेरा सौभाग्य है। यहां आकर बहुत प्रसन्नता हुई।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Jharkhand High Court Chief Justice Anirudh Bose took oath