ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंड रांचीस्कूलों के आंतरिक मूल्यांकन नहीं भेजने से जैक 11वीं कर रिजल्ट लटका

स्कूलों के आंतरिक मूल्यांकन नहीं भेजने से जैक 11वीं कर रिजल्ट लटका

प्लस टू स्कूल व काॅलेजों ने अभी तक जैक 11वीं का आंतरिक मूल्यांकन नहीं किया है, जिस वजह से करीब पांच लाख परीक्षार्थियों का रिजल्ट लटका हुआ है। जैक ने मंगलवार को फिर सभी प्लस टू स्कूल व संबंधित स्कूलों...

स्कूलों के आंतरिक मूल्यांकन नहीं भेजने से जैक 11वीं कर रिजल्ट लटका
हिन्दुस्तान टीम,रांचीTue, 16 Jun 2020 09:07 PM
ऐप पर पढ़ें

प्लस टू स्कूल व काॅलेजों ने अभी तक जैक 11वीं का आंतरिक मूल्यांकन नहीं किया है, जिस वजह से करीब पांच लाख परीक्षार्थियों का रिजल्ट लटका हुआ है। जैक ने मंगलवार को फिर सभी प्लस टू स्कूल व संबंधित स्कूलों को पत्र लिख कहा है कि उनकी वजह से 11वीं कक्षा क परीक्षार्थियों का रिजल्ट प्रभावित हो रहा है। वेबसाईट में कई सप्ताह पहले ही आॅनलाइन के माध्यम से छात्रों का स्कूल स्तर पर आंतरिक मूल्यांकन कर भरने का निर्देश था। लेकिन जैक सचिव ने अफसोस जाहिर करते हुए कहा है कि सूचना जारी करने के बाद भी अधिकतर स्कूलों ने इसे गंभीरता से नहीं लिया है। जिसके बाद परीक्षाफल प्रभावित होने की पूरी जिम्मेवारी संबंधित स्कूल व काॅलेज के प्राचार्यों पर होगी। समय पर अगर काम पूरा नहीं हो पाया और रिजल्ट बिना आंतरिक मूल्यांकन के जारी किया जाता है तो तो प्राचार्यों पर विभागीय कार्रवाई भी की जा सकती है।

22 जून तक आंतरिक मूल्यांकन करने का अंतिम निर्देश

जैक ने 11वीं कक्षा के आंतरिक मूल्यांकन कर आॅनलाइन अंको को भेजने की अंतिम तिथि 22 जून तक दिया है। इस तिथि से पहले सभी संबंधित प्राचार्यों को निर्देश दिया गया है कि वे सभी परीक्षार्थियों का मूल्यांकन कर जैक को रिपोर्ट सौंपे। ताकि जैक समय से परीक्षाफल प्रकाशित कर सके। इधर, जैक की ओर परीक्षाफल प्रकाशित करने को लेकर तैयारी लगभग पूरी है, सिर्फ आंतरिक मूल्यांकन के अंकों का इंतजार है।

संशोधन के लिए प्रबंधन जैक को मेल करेंगे

जैक ने कहा है कि जिन छात्रों का विषय आवेदन देने के बाद भी संशोधित नहीं हो पाया है तो संबंधित स्कूल व

काॅलेज के प्रार्चाय जैक को ई-मेल के माध्यम से सुधार करवा सकते हैं। इसके लिए पूरे साक्ष्य के साथ आवेदन भेजना होगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें