ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंड रांचीजलेस ने खूंटी घटना के दोषियों की गिरफ्तारी की मांग की

जलेस ने खूंटी घटना के दोषियों की गिरफ्तारी की मांग की

खूंटी में हुए दुष्कर्म को लेकर जनवादी लेखक संघ (जलेस) की गोष्ठी रविवार को आयोजित की गई। इसकी अध्यक्षता रेणु प्रकाश ने की। इसमें साहित्यकारों व संस्कृतिकर्मियों ने खूंटी की अमानवीय घटना की निंदा करते...

जलेस ने खूंटी घटना के दोषियों की गिरफ्तारी की मांग की
हिन्दुस्तान टीम,रांचीMon, 25 Jun 2018 01:58 AM
ऐप पर पढ़ें

खूंटी में हुए दुष्कर्म को लेकर जनवादी लेखक संघ (जलेस) की गोष्ठी रविवार को हुई। इसकी अध्यक्षता रेणु प्रकाश ने की। इसमें साहित्यकारों व संस्कृतिकर्मियों ने खूंटी की अमानवीय घटना की निंदा करते हुए दोषियों को अविलंब गिरफ्तार कर सख्त सजा दिए जाने की मांग की।

वक्ताओं ने कहा कि आज की विषम परिस्थितियों में सांस्कृतिक संघर्ष की ज़मीन को उर्वरक बना कर ही फासीवादी मानसिकता को परास्त किया जा सकता है।

मौके पर साहित्यकार व कवयित्री वीना श्रीवास्तव को जलेस की ओर से सम्मानित किया गया। कुमार बृजेंद्र ने कहा कि वीणा श्रीवास्तव ने महिलाओं को साहित्य में सक्रिय किया और उनकी पीड़ा को साहित्य में स्वर दिया। ओपी वर्णवाल, जालिब वतनी, पूनम तिवारी, नजमा नाहिद, अपराजिता मिश्र, अविनाश आदि ने कविता पाठ किया। संचालन एमजेड खान ने किया। मौके पर डॉ जमशेद कमर, डॉ गालिब नश्तर, डॉ इमरान, सुरेंद्र दास, विमला देवी, अविनाश, डॉ राम दास, डॉ महफूज आलम, सलीम अंसारी, नसीमा, नाज आफरीन समेत अन्य साहित्यकार मौजूद थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें