ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंड रांचीराष्ट्रीय खेल घोटाले में जांच का दायरा बढ़ा

राष्ट्रीय खेल घोटाले में जांच का दायरा बढ़ा

झारखंड में साल 2011 में आयोजित 34वें राष्ट्रीय खेल घोटाले की जांच का दायरा बढ़ा दिया गया है। एसीबी ने चार नामजद आरोपितों के अलावा आयोजन से जुड़ी टेंडर समिति, परचेज समिति समेत अन्य समितियों के सदस्यों...

राष्ट्रीय खेल घोटाले में जांच का दायरा बढ़ा
हिन्दुस्तान टीम,रांचीSat, 05 Jan 2019 02:05 AM
ऐप पर पढ़ें

झारखंड में साल 2011 में आयोजित 34वें राष्ट्रीय खेल घोटाले की जांच का दायरा बढ़ा दिया गया है। एसीबी ने चार नामजद आरोपितों के अलावा आयोजन से जुड़ी टेंडर समिति, परचेज समिति समेत अन्य समितियों के सदस्यों की भूमिका की जांच शुरू कर दी है। ऐसे में जांच की जद में कई बड़े नाम आएंगे।

एसीबी ने कुश्ती एसोसिएशन के भोला सिंह के बयान पर राष्ट्रीय खेल आयोजन समिति के तत्कालीन अध्यक्ष आरके आनंद, पूर्व खेल निदेशक पीसी मिश्रा, आयोजन समिति के सचिव एसएम हाशिमी और कोषाध्यक्ष मधुकांत पाठक को आरोपित बनाया था। आरके आनंद को छोड़ एसीबी तीनों आरोपितों के खिलाफ चार्जशीट फाइल कर चुकी है, तीनों आरोपित वर्तमान में जमानत पर बाहर हैं।

सदस्यों की भूमिका की कैसे होगी जांच

राष्ट्रीय खेल के दौरान खेल सामग्री की बाजार मूल्य से अधिक में खरीद, जरूरत से अधिक खेल सामग्री की खरीद व बगैर टेंडर हाईमास्ट लाइट लगाने समेत कई तरीके से घोटाले का आरोप लगा था। एसीबी ने आयोजन समिति के पदाधिकारियों की भूमिका की जांच की थी। लेकिन समिति के सदस्यों की भूमिका पर जांच नहीं हुई थी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें