DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   झारखंड  ›  रांची  ›  कोरोना प्रभावित पांच जिलों में बेड, ऑक्सीजन, वेंटिलेटर बढ़ाने का निर्देश

रांचीकोरोना प्रभावित पांच जिलों में बेड, ऑक्सीजन, वेंटिलेटर बढ़ाने का निर्देश

हिन्दुस्तान टीम,रांचीPublished By: Newswrap
Fri, 09 Apr 2021 10:01 PM
कोरोना प्रभावित पांच जिलों में बेड, ऑक्सीजन, वेंटिलेटर बढ़ाने का निर्देश

रांची। हिन्दुस्तान ब्यूरो

सूबे के पांच जिलों में कोरोना के बढ़ते मामलों पर प्रभावी नियंत्रित करने को लेकर कवायद तेज की गई है। मुख्य सचिव सुखदेव सिंह ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से प्रभावित पांचों जिलों रांची, धनबाद, बोकारो, जमशेदपुर और दुमका के उपायुक्तों को जांच और टीकाकरण में तेजी लाने का निर्देश दिया है। जानकारी के अनुसार अस्पतालों में बेड की संख्या बढ़ाकर समुचित व्यवस्था के साथ ऑक्सीजन, वेंटिलेटर का अतिरिक्त इंतजाम रखने को कहा गया है। बैठक के दौरान आपदा प्रबंधन प्रभाग के सचिव अमिताभ कौशल और स्वास्थ्य सचिव केके सोन मौजूद रहे।

बैठक के दौरान मुख्य सचिव ने उपायुक्तों से कोरोना संक्रमण की रिपोर्ट ली और कोविड-19 के तेजी से बढ़ते मामलों को देखते हुए इसके प्रभावी नियंत्रण का निर्देश दिया। उन्होंने कोविड-19 के प्रभावी नियंत्रण के लिए टेस्टिंग, ट्रैकिंग, ट्रीटमेंट, वैक्सीनेशन, कोविड-19 अनुकूल व्यवहार के साथ राज सरकार की ओर से जारी दिशा निर्देशों का सख्ती से अनुपालन सुनिश्चित कराने का निर्देश दिया। उपायुक्तों को माइक्रो कंटोनमेंट जोन बना कर इसके दायरे में आने वाले लोगों ट्रेसिंग कराकर कोविड जांच कराने का निर्देश दिया गया है।

उपायुक्तों को केंद्र और राज्य सरकार की ओर से जारी आदेशों और दिशा-निर्देशों का अनुपालन कराने को कहा गया है। राज्य सरकार की ओर से 30 अप्रैल तक जारी आदेशों का सख्ती से पालन कराना है। रात आठ बजे के बाद मेडिकल स्टोर, पेट्रोल पंप छोड़ कर बाजार बंद कराने, सामाजिक दूरी का अनुपालन कराने, सभी मास्क पहने इस पर जोर देने को कहा गया है। इसके अलावा राज्य सरकार की ओर से लगाई गई अन्य पाबंदियों जैसे पार्क और जिम बंद कराने, पचास फीसदी क्षमता के साथ रेस्ट्रां खोलने आदि निर्देशों पर सख्ती से अमल कराना है।

संबंधित खबरें