ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंड रांचीमुख्यमंत्री प्रोत्साहन योजना का लाभ अधिक लोगों को देने का निर्देश

मुख्यमंत्री प्रोत्साहन योजना का लाभ अधिक लोगों को देने का निर्देश

रांची। प्रमुख संवाददाता उपायुक्त छवि रंजन की अध्यक्षता में मुख्यमंत्री प्रोत्साहन योजना से संबंधित...

मुख्यमंत्री प्रोत्साहन योजना का लाभ अधिक लोगों को देने का निर्देश
हिन्दुस्तान टीम,रांचीMon, 02 Aug 2021 09:10 PM
ऐप पर पढ़ें

रांची। प्रमुख संवाददाता

उपायुक्त छवि रंजन की अध्यक्षता में मुख्यमंत्री प्रोत्साहन योजना से संबंधित बैठक का आयोजन सोमवार को किया गया। जूम एप पर आयोजित बैठक में नियोजन पदाधिकारी, जिला कौशल पदाधिकारी, राजकीय पॉलिटेक्निक के प्राचार्य एवं कौशल विकास अंतर्गत विभिन्न प्रशिक्षण प्रदाता उपस्थित थे।

बैठक में मुख्यमंत्री प्रोत्साहन योजना से संबंधित विभिन्न बिंदुओं पर चर्चा की गई। श्रम नियोजन, प्रशिक्षण एवं कौशल विकास विभाग, उच्च एवं तकनीकी शिक्षा विभाग के जिला स्तरीय पदाधिकारियों को उपायुक्त ने अधिक से अधिक संख्या में लाभार्थियों से आवेदन प्राप्त करने का निर्देश दिया।

विभिन्न विभागों द्वारा संचालित कौशल प्रशिक्षण के तहत अल्पकालीन प्रशिक्षण, सरकारी आईटीआई, सरकारी पॉलिटेक्निक एवं अन्य सरकारी व्यावसायिक पाठ्यक्रम जो नेशनल स्किल क्वालिफिकेशन से जुड़े हों, से पासआउट अभ्यर्थी को मुख्यमंत्री प्रोत्साहन योजना के अंतर्गत 5000 रुपये की राशि एक वर्ष के लिए दी जाएगी। यह राशि विधवा परित्यक्ता आदिम जनजाति तथा दिव्यांगों के लिए 50 प्रतिशत अतिरिक्त होगी। इस योजना का लाभ प्राप्त करने के लिए योग्यता के अलावा अभ्यर्थी जिले के नियोजनालय में निबंधित हों। इसके लिए नियोजनालय या ऑनलाइन www.rojgar. jharkhand.gov.in पर विजिट कर स्वयं अपना निबंधन कराया जा सकता है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें