ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंड रांचीग्रीन कॉरिडोर बना जवान को पहुंचाया गया एयरपोर्ट

ग्रीन कॉरिडोर बना जवान को पहुंचाया गया एयरपोर्ट

भेडिका अस्पताल में भर्ती कोबरा बटालियन के जवान प्रणय दास को रविवार की दोपहर ग्रीन कॉरिडोर बनाकर एयर एंबुलेंस से दिल्ली एम्स भेजा गया। ट्रैफिक पुलिस ने स्कॉर्ट कर मरीज की एंबुलेंस को मेडिका से...

ग्रीन कॉरिडोर बना जवान को पहुंचाया गया एयरपोर्ट
हिन्दुस्तान टीम,रांचीMon, 09 Dec 2019 02:15 AM
ऐप पर पढ़ें

कोबरा बटालियन के जवान प्रणय दास को बेहतर इलाज के लिए एम्स भेज दिया गया है। रविवार को ग्रीन कॉरिडोर बना कर उसे 18 मिनट में मेडिका अस्पताल से एयरपोर्ट पहुंचाया गया। यहां से एयर एंबुलेंस से उन्हें दिल्ली ले जाया गया। प्रणय की दाहिने पैर के दोनों प्रमुख हड़्डी टूट गयी है और उनके पेड़ू में भी गंभीर चोट है। घटना के बाद प्रणय को मेडिका अस्पताल ले जाया गया। प्रारंभिक जांच के बाद मेडिका के डॉक्टरों ने बेहचर इलाज के लिए एम्स ले जाने का सुझाव दिया। मेडिका में प्रणय बेहोश थे।

इसके बाद पुलिस मुख्यालय ने तत्काल एयर एंबुलेंस की व्यवस्था की और प्रणय को एम्स ले जाने की तैयारी की जाने लगी। ट्रैफिक पुलिस को ग्रीन कॉरिडोर बनाने को कहा गया। इसके बाद ट्रैफिक पुलिस अलर्ट हो गयी। ट्रैफिक एसपी ने रूट के सभी पोस्ट पर तैनात ट्रैफिक पुलिस कर्मियों को अलर्ट कर दिया ताकि एंबुलेंस जाम की चपेट में नहीं आए।

प्रणय दास को मेडिका अस्पताल से दोपहर 12.47 बजे निकाला गया और बरियातू रोड, हरमू बाईपासस बिरसा चौक, हिनू होते हुए 1.05 बजे एयरपोर्ट पहुंचा दिया। 20 किलोमीटर की दूरी सिर्फ 18 मिनट में पूरी कर ली गयी। इस दौरान सड़क से ट्रैफिक को क्लीयर किया गया। ग्रीन कॉरिडोर बनाने में ट्रैफिक पुलिस के 50 जवान लगाए गए थे।

दूसरे जवान की सिर में चोट

आइडी ब्लास्ट में घायल दूसरे जवान जिग्नेश चौधरी के सिर में चोट लगी है। उनका इलाज मेडिका में चल रहा है। उनकी सिटी स्कैन कराया गया है और वह होश में है। दोनों जवानों को मेडिका लाए जाने के बाद झारखंड के अपर पुलिस महानिदेशक मुरारी लाल मीणा और सीआरपीएफ के आइजी संजय लाटकर मेडिका जा कर घायलों से मुलाकात की।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें