ट्रेंडिंग न्यूज़

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ झारखंड रांचीनुक्कड़ नाटक से दी विकास योजनाओं की जानकारी

नुक्कड़ नाटक से दी विकास योजनाओं की जानकारी

जिले के सांस्कृतिक दल के कलाकारों द्वारा आम्रेश्वरधाम में लगे श्रावणी मेले में नुक्कड़ नाटक के माध्यम से सरकारी योजनाएं से संबंधित जन जागरूकता...

नुक्कड़ नाटक से दी विकास योजनाओं की जानकारी
Newswrapहिन्दुस्तान टीम,रांचीMon, 01 Aug 2022 01:50 AM
ऐप पर पढ़ें

खूंटी, संवाददाता।

जिले के सांस्कृतिक दल के कलाकारों द्वारा आम्रेश्वरधाम में लगे श्रावणी मेले में नुक्कड़ नाटक के माध्यम से सरकारी योजनाएं से संबंधित जन जागरूकता कार्यक्रम चलाया गया। इस दौरान लोगों को सरकार की योजनाओं से अवगत कराया जा रहा है। साथ ही उक्त योजनाओं से लाभ प्राप्त के प्रति जागरूक होकर लाभ उठाने के लिए प्रेरित किया जा रहा है।

जनजागरुकता कार्यक्रम के तहत श्रावणी मेले में रविवार को समाज कल्याण मंच खूंटी के कलाकारों द्वारा स्थानीय भाषा में नुक्कड़ नाटक का मंचन कर श्रावणी मेले में मुख्यमंत्री रोजगार सृजन योजना की विस्तृत जानकारी दी गई।

नुक्कड नाटक का मंचन कर कालाकारों द्वारा आमलोगों को बताया गया कि इस योजना के तहत अनुसूचित जनजाति, अनुसूचित जाति, अल्पसंख्यक, पिछड़ा वर्ग एवं दिव्यांग श्रेणी के युवाओं को पच्चीस लाख रुपये तक के ॠण की सुविधा अनुदानित दर पर दी जा रही है। इस योजना के तहत सरकार द्वारा लाभुकों को लाभ पहुंचाने के उद्देश्य से कुल ॠण की राशि का 40 प्रतिशत या अधिकतम पांच लाख रुपये तक अनुदान के रुप में दिया जाएगा। नुक्कड़ नाटक का मंचन कर लोगों को बताया गया कि झारखंड सरकार ने कोरोना महामारी के दौरान देश भर वापस घर लौटे श्रमिकों को स्वरोजगार के साधन उपलब्ध कराने के उद्देश्य से उक्त योजना की शुरुआत की है।

epaper