ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंड रांचीमेरे इलाके में हुई हर घटना के लिए मैं जिम्मेवार : कुंदन पाहन

मेरे इलाके में हुई हर घटना के लिए मैं जिम्मेवार : कुंदन पाहन

15 लाख के इनामी नक्सली कुंदन पाहन से रांची पुलिस की टीम पूछताछ कर रही है। उसे चार दिनों की रिमांड पर लिया गया है। रविवार को रिमांड का दूसरा दिन था। सरेंडर कर चुके नक्सली कुंदन पाहन से बुंडू में...

मेरे इलाके में हुई हर घटना के लिए मैं जिम्मेवार : कुंदन पाहन
विशेष संवाददाता,रांचीMon, 22 May 2017 02:35 AM
ऐप पर पढ़ें

15 लाख के इनामी नक्सली कुंदन पाहन से रांची पुलिस की टीम पूछताछ कर रही है। उसे चार दिनों की रिमांड पर लिया गया है। रविवार को रिमांड का दूसरा दिन था। सरेंडर कर चुके नक्सली कुंदन पाहन से बुंडू में पूछताछ हो रही है। उसने पूछताछ में पुलिस अधिकारियों से कहा कि उसके इलाके में जितनी भी नक्सली घटनाएं 2013 के पहले हुईं, उसके लिए वही जिम्मेवार है। उसने कहा कि इलाके में संगठन का हेड होने के नाते वह उसकी जिम्मेवारी है। पुलिस को उम्मीद है कि उसकी निशानदेही पर विस्फोटक और हथियार मिल सकते हैं। साथ ही कई नक्सली भी समर्पण कर सकते हैं।
कुंदन पाहन से कुछ नक्सलियों से बातचीत करायी गई है। साथ ही नक्सली परिवारों से संपर्क साध रही है। पुलिस ने तय किया है कि कुंदन पाहन को उन सभी घटनास्थलों को दिखाया जाए, जहां बड़ी घटनाएं हुई हैं। इसमें पूर्व मंत्री रमेश सिंह की हत्या जिस स्कूल में हुई, फ्रांसिस इंदवार की हत्या के बाद रांची-टाटा मार्ग पर जहां उनका सिर रखा गया था। डीएसपी प्रमोद कुमार को जिस पुल के पास उड़ाया गया था, तमाड़ में जहां पांच करोड़ का कैशवैन लूटी गई थी। बुंडू में एक ही परिवार के चार लोगों की हत्या की गई थी। 
पुलिस का कहना है कि घटनास्थल की पहचान करने से उसके खिलाफ चल रहे मामलों को मजबूती मिलेगी। पुलिस चाहती है कि कुंदन पाहन अपने खिलाफ दर्ज 128 मामलों में शामिल होने की बात स्वीकार करे। इस पर वह भड़क जाता है। उसका कहना है कि अधिकांश हत्याकांडों को अनल दा ने अंजाम दिया है। इसके अलावा कई अन्य दूसरे नक्सलियों का वह नाम ले रहा है। पुलिस ने यह जानने की कोशिश की कि उसने हत्याकांडों को क्यों अंजाम दिया। इस पर वह कहता है कि इलाके में जो भी उसके खिलाफ मुंह खोलता था, उसकी हत्या कर दी जाती थी। रमेश सिंह मुंडा की हत्या क्यों की गई, इसका वह जवाब नहीं दे रहा है। अधिकारियों का मानना है कि अगले दो दिन के अंदर सभी हत्याकांडों का खुलासा कर लिया जाएगा। कुंदन पाहन से जिला पुलिस के अलावा दूसरे एजेंसी के अधिकारी भी पूछताछ कर रहे हैं। कुंदन पाहन के परिवार के लोग भी उससे रविवार को मिले।
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें