ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News झारखंड रांचीफूड सेफ्टी अफसर नियुक्ति परीक्षा में राहत देने से हाईकोर्ट का इनकार, याचिका खारिज

फूड सेफ्टी अफसर नियुक्ति परीक्षा में राहत देने से हाईकोर्ट का इनकार, याचिका खारिज

नियुक्ति में उम्र की छूट देने की याचिका पर सुनवाई, हाईकोर्ट की निगरानी में जेपीएससी की परीक्षा हो रही, वर्ष 2023 में जेपीएससी ने विज्ञापन जारी किया...

फूड सेफ्टी अफसर नियुक्ति परीक्षा में राहत देने से हाईकोर्ट का इनकार, याचिका खारिज
हिन्दुस्तान टीम,रांचीFri, 24 May 2024 07:30 PM
ऐप पर पढ़ें

रांची। विशेष संवाददाता
झारखंड हाईकोर्ट के जस्टिस संजय प्रसाद  की  अदालत  में जेपीएससी की ओर से आयोजित फूड सेफ्टी अफसर की नियुक्ति में उम्र की छूट देने की मांग वाली याचिका पर शुक्रवार को सुनवाई हुई। सुनवाई के बाद अदालत ने प्रार्थी को राहत देने से इनकार कर दिया। अदालत ने कहा कि  हाई कोर्ट  की निगरानी में जेपीएससी की परीक्षा हो रही है। ऐसे में अदालत हस्तक्षेप नहीं कर सकती है। अदालत ने प्रार्थी की याचिका खारिज कर दी। इस संबंध में नीतीश सैमुअल कुजूर ने हाईकोर्ट में याचिका दाखिल की थी। उनकी  ओर से अवकाशकालीन  बेंच  के  सामने  जल्द  सुनवाई के  लिए  मेंशन  किया  गया  था।

सुनवाई के दौरान कहा गया कि फूड सेफ्टी नियुक्ति में उन्हें उम्र की छूट प्रदान की जाए। इस तरह के एक मामले में हाईकोर्ट की खंडपीठ ने प्रार्थियों को उम्र की छूट प्रदान की है। जेपीएससी की ओर से अधिवक्ता संजय पिपरवाल और प्रिंस कुमार सिंह ने अदालत को बताया कि प्रार्थी की उम्र की सीमा में छूट नहीं दी जा सकती है, क्योंकि 27 मई को प्रारंभिक परीक्षा होने वाली है। हाईकोर्ट के निर्देश पर प्रक्रिया पूरी करते हुए परीक्षा की तिथि निर्धारित की गई है।

जेपीएससी ने वर्ष 2023 में विज्ञापन जारी किया था। नियमानुसार विज्ञापन की अंतिम तिथि तक प्रार्थी को कोर्ट में याचिका दाखिल करनी चाहिए थी। प्रार्थी की ओर से जिस केस का हवाला दिया जा रहा है, सभी ने विज्ञापन की अंतिम तिथि से पहले कोर्ट में याचिका दाखिल की थी। ऐसे में प्रार्थी को राहत नहीं दी जा सकती है। इसके बाद अदालत ने प्रार्थी की याचिका को खारिज कर दिया।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।