ट्रेंडिंग न्यूज़

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ झारखंड रांचीएचईसी के अफसरों ने पूरी तरह काम कर दिया बंद

एचईसी के अफसरों ने पूरी तरह काम कर दिया बंद

एचईसी के अधिकारी गुरुवार से पेन डाउन पर चले गए। सीएमडी के रांची न आने से नाराज अफसरों ने पूरी तरह काम बंद करने का निर्णय लिया...

एचईसी के अफसरों ने पूरी तरह काम कर दिया बंद
Newswrapहिन्दुस्तान टीम,रांचीThu, 24 Nov 2022 08:21 PM
ऐप पर पढ़ें

रांची, विशेष संवाददाता। एचईसी के अधिकारी गुरुवार से पेन डाउन पर चले गए। सीएमडी के रांची न आने से नाराज अफसरों ने पूरी तरह काम बंद करने का निर्णय लिया है। अधिकारियों ने प्लांटों व मुख्यालय में कोई काम नहीं किया। अभी तक वे आंदोलन के साथ काम भी कर रहे थे। पहले बताया गया था कि 19 नवंबर को सीएमडी आएंगे। लेकिन बाद में 24 नवंबर को पहुंचने की जानकारी दी गई।

अधिकारियों ने बताया कि एचईसी के उच्च प्रबंधन को अब प्रभार में चलाया जा रहा है। प्रभारी निदेशक और सीएमडी कोई बड़ा नीतिगत फैसला नहीं ले सकते। इससे प्रतीत होता है कि केंद्र सरकार एचईसी और यहां काम करने वालों के प्रति संवेदनशील नहीं है। एचईसी के मार्केटिंग और कार्मिक निदेशक समस्या का हल खुद निकालने में असमर्थता जता रहे हैं और सीएमडी स्तर से वार्ता करने का सुझाव दे रहे हैं।

इधर केंद्र ने एचईसी में तीन साल से रिक्त उत्पादन और दो माह से रिक्त वित्त निदेशक के पद पर भी भेल के अधिकारियों को प्रभार दे दिया है। जबकि एचईसी के मार्केटिंग निदेशक जनवरी और कार्मिक निदेशक का कार्यकाल दिसंबर में समाप्त हो रहा है। यदि इन दोनों को सेवा विस्तार नहीं मिला तो एचईसी के सीएमडी और सभी निदेशक प्रभारी ही रहेंगे। ऐसे में कामगारों और अधिकारियों की समस्याओं का हल नहीं निकलेगा।

बता दें कि अधिकारियों का वेतन 12 और कामगारों का आठ माह से वेतन बकाया है। इसे लेकर कामगार और अधिकारी दोनों आंदोलन कर रहे हैं। अधिकारियों का धरना-प्रदर्शन 20 दिन से जारी है।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
epaper