DA Image
29 नवंबर, 2020|4:37|IST

अगली स्टोरी

टाटा पावर की बिजली दर बढ़ोतरी पर सुनवाई शुरू

default image

झारखंड राज्य विद्युत नियामक आयोग में बिजली दर बढ़ोतरी को लेकर सुनवाई शुरू हो गई है। कोरोना संकट के कारण आयोग ऑनलाइन ही सुनवाई कर रहा है। पिछले दिनों टाटा पावर की बिजली दर बढ़ोतरी को लेकर सुनवाई हुई। आयोग ने 17 और 18 अगस्त की तिथि दामोदर वैली कार्पोरेशन (डीवीसी) के टैरिफ पीटिशन पर सुनवाई के लिए रखा है। इसके बाद झारखंड बिजली वितरण निगम लिमिटेड (जेबीवीएनएल) की बिजली दर बढ़ोतरी पर 20 अगस्त से ऑनलाइन ही जन सुनवाई होगी।

उपभोक्ता पर अधिक भार नहीं पड़ेः

टाटा पावर की अभी एक सुनवाई हुई है। आगे दूसरी सुनवाई होगी। आयोग द्वारा आयोजित सुनवाई में कंपनियों के प्रतिनिधियों के अलावा स्टेक होल्डर, बिजली से जुड़े संगठन, व्यापारी संगठन समेत अन्य लोग शामिल होते हैं। सुनवाई में एक बात सामान्य रूप से उभर कर सामने आ रही है कि उपभोक्ताओं को गुणवत्तापूर्ण बिजली मिले। 24 घंटे बिजली आपूर्ति हो। साथ ही उपभोक्ताओं पर अधिक भार नहीं पड़े। जितनी सुविधा मिले, उसी के अनुसार ही दर तय की जानी चाहिए। आयोग के अधिकारियों का कहना है कि आम लोगों पर अधिक भार नहीं पड़े, इसका प्रयास होगा। सुनवाई के बाद ही आयोग अपना कोई निर्णय देगा।

गुरुवार तक भेज सकते सुझावः

डीवीसी द्वारा राज्य के सात जिलों के कमांड एरिया में बिजली सप्लाई की जाती है। डीवीसी की सुनवाई 17-18 अगस्त को दो दिन होगी। उधर, जेबीवीएनएल के दर निर्धारण पर ई-मेल या डाक से अपना सुझाव गुरुवार 15 अगस्त तक भेज सकते हैं। इसके बाद 20, 21 और 24 अगस्त को ऑनलाइन जनसुनवाई की जाएगी। जिसमें लोग जुड़ सकते हैं और अपनी बात रख सकते हैं। इसके बाद आयोग द्वारा बढ़ोतरी के संबंध में कोई निर्णय लिया जाएगा।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Hearing begins on Tata Power 39 s power rate hike